महकमे को फिर से बवाल की आशंका

Badaun Updated Wed, 08 Aug 2012 12:00 PM IST
उझानी(बदायूं)। सोमवार को बिजली को लेकर उपभोक्ताओं के साथ महिलाओं ने जिस ढंग से हिस्सा लिया, उससे महकमे के अफसरों की नींद उड़ गई है। हालांकि आंदोलन वाली रात दो-ढाई घंटा सप्लाई जरूर मिली लेकिन मंगलवार दिन में पहले जैसा ही हाल रहा। सप्लाई के शेड्यूल में बढ़ोतरी की डिमांड के साथ एसडीओ और एक्सईएन ने शासन को भेजे फैक्स में फिर से बवाल की आशंका भी जता दी है।
बिजली कटौती को लेकर गुस्से के परिणाम स्वरूप सोमवार को हाइवे पर जाम के जैसा उबाल आया, उसे सोचकर अफसरों का परेशान होना भी लाजिमी है। प्रदर्शनकारी महिला-पुरुषों को सप्लाई में चार घंटा की बढ़ोतरी का प्रशासनिक अफसरों ने भरोसा दिलाकर जाम तो खुलवा दिया था लेकिन उसकी पूर्ति नहीं होने से पसोपेश का माहौल बना हुआ। सोमवार रात में करीब ढाई घंटा सप्लाई मिली। अफसरों और प्रदर्शनकारियों के बीच तय हुआ था कि 10 घंटा सप्लाई मुहैया कराई जाएगी। इसके तहत रात और दिन में पांच-पांच घंटा की सप्लाई पर रजामंदी हुई थी।
मंगलवार को पूरे दिन उपभोक्ताओं के लिए बिजली नसीब नहीं हुई। बिजली की किल्लत से आम आदमी के साथ रोजेदार भी परेशान हैं। उन्हें पानी भी वक्त पर नहीं मिल पा रहा है। एसडीओ अनुराग वर्मा ने बताया कि बिजली सप्लाई में सुधार को पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने एक्सईएन के जरिए शासन को फैक्स भी करवा दिया। फिलहाल नया शेड्यूल नहीं आया है। बताया कि सप्लाई में वृद्धि की डिमांड की गई है। साथ ही उसमें फिर से बवाल की आशंका का जिक्र भी कर दिया गया है। इधर, बिजली उपकेंद्र पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

राय मशविरा को जुटी महिला विंग
बिजली कटौती को लेकर सोमवार को जाम और प्रदर्शन की सफलता से उत्साहित महिलाओं ने मंगलवार को एक-दूसरे के घर जाकर आपस में आगे की रणनीति पर राय मशविरा किया। हालांकि उनका कोई संगठन नहीं है लेकिन लोग उन्हें लेडी विंग के नाम से पुकारने लगे हैं।

Spotlight

Related Videos

मौत की फैक्ट्री में 17 की मौत समेत दोपहर की 10 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें दिन में चार बार LIVE देख सकते हैं, हमारे LIVE बुलेटिन्स हैं - यूपी न्यूज सुबह 7 बजे, न्यूज ऑवर दोपहर 1 बजे, यूपी न्यूज शाम 7 बजे

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper