विज्ञापन
विज्ञापन

बिजली कटौती से दूसरे दिन भी हाहाकार

Badaun Updated Wed, 01 Aug 2012 12:00 PM IST
बदायूं। उत्तरी और पूर्वी ग्रिड के दूसरे दिन भी फेल होने से दोपहर एक बजे से जिले भर में ब्लैक आउट रहा। भीषण गर्मी में दिनभर लोग पसीना बहाते रहे। शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति न होने से पेयजलापूर्ति प्रभावित हो गई। लोग पानी के लिए हैंडपंपों पर लाइन लगाकर खड़े रहे। ग्रामीण इलाकों में किसान दूसरे दिन भी खेतों की सिंचाई नहीं कर सके। लघु उद्योग धंधे भी बंद रहे। बिजली उपकरण शोपीस बन गए। सरकारी कार्यालयों में भी दिनभर कर्मचारी पसीना छोड़ते रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
जिले के सभी 15 ब्लाकों में बिजली की खपत हर माह लगभग 4350 लाख यूनिट है। बिजली विभाग के अनुसार गर्मी में यह खपत दस से 15 फीसदी बढ़ गई है। इसका प्रमुख कारण ओवरलोडिंग बताया जा रहा है। सोमवार को ग्रिड के फेल होने से जनजीवन प्रभावित हो गया। दूसरे दिन भी यही हाल रहने से गर्मी से लोग बेहाल हो गए। दिनभर लोग खुली हवा में घरों के बाहर बैठे रहे। सुबह तो पेयजलापूर्ति सही हुई, लेकिन शाम को कटौती के कारण बूंद-बूंद को लोग तरसते रहे।
जिला और महिला अस्पताल में मरीज और तीमारदारों का बुरा हाल रहा। लोग पंखा झलते नजर आए वहीं तीमारदार पेड़ों की शरण लिए हुए थे। सरकारी कार्यालयों में दिन पर कर्मचारी पसीना पोछते नजर आए। इनवर्टर डिस्चार्ज हो गए। बिजली उपकरण शोपीस बन गए। जिलेभर के लगभग 1500 लघु उद्योग धंधे बंद रहे। दुकानदार भी दिन भर हलकान रहे। पेय पदार्थों की गर्मी में मांग बढ़ी, लेकिन ठंडे नहीं मिल सके। इससे उपभोक्ताओं में रोष है।
एसडीओ टाउन लोकेश जुनेजा का कहना है कि दूसरे दिन भी उत्तरी और पूर्वी ग्रिड के फेल होने से बिजली गई है। बिजली कब आएगी और कब जाएगी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। जिले में ही नहीं कई राज्यों में ब्लैक आउट है।

बिसौली। नगर में दो दिन से बिजली सप्लाई ठप होने से जहां लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं दो दिन से बिजली सप्लाई ठप होने से पानी की भारी किल्लत है, वहीं सरकारी कार्यालयों मे भी कामकाज पर इसका असर दिखाइ दिया। ग्रिड फेल होने से बिजली सप्लाई ठप है। रमजान के पवित्र महीने में शहरवासी एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं। इधर, बिजली समस्या के साथ पानी का संकट भी पैदा हो गया है।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन, लोकसभा चुनाव को बताया समाज को एक करने का जरिया

कैबिनेट गठन के लिए एनडीए की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन। मोदी ने सहयोगी दलों से एकता से कार्य करने की अपील की।

25 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree