विज्ञापन
विज्ञापन

हर-हर महादेव से गूंजा कछला गंगाघाट, जुटे श्रद्धालु

Badaun Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
कछला (बदायूं)। जिला मुख्यालय से लगभग 28 किलोमीटर दूर गंगा के कछला घाट समेत अन्य घाटों पर लाखों की संख्या में मौजूद श्रद्धालु जहां स्नान कर भगवान शिव को जल अर्पित करते रहे, वहीं कांवरियों की भी संख्या 50 फीसदी से अधिक रही। वह स्नान के बाद हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ कांवर में जल लेकर शिवालयों की ओर आगे बढ़े। सड़क पर पहुंचते ही पुलिस उन्हें कतारबद्ध कर उन्हें आगे पहुंचाती रही। ट्रैक्टर और विभिन्न वाहनों से चलने वाले कांवरियों के साथ मोबाइल पुलिस लगी रही।
विज्ञापन
विज्ञापन
आगे बढ़ते कांवरियों के साथ डीजे पर बज रही भजनों का साउंड पुलिस ने थोड़ा कम करा दिया। कतारबद्ध चल रहे कांवरिये थिरकते हुए आगे बढ़ रहे थे। शिवालयों तक पहुंचने वाले कांवरियों के मार्ग में जगह-जगह पुलिस जवानों की ड्यूटी लगी है। रास्ते में पड़ने वाले कई छोटे पुलों पर दिन भर वाहनों के जाम की भी स्थिति रही। पुलिस ने पहुंचकर एक-एक करके वाहनों को पास कराया। यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।
कछला मेले में भी चारों तरफ पुलिस तैनात रही। समाजसेवियों की ओर से स्वास्थ्य कैंप और भंडारे का भी आयोजन किया गया था। शनिवार की रात में ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु कछला घाट पर पहुंचकर कैंप किए। जिला मुख्यालय से पहुंचे समाजसेवियों ने जहां भंडारे का आयोजन कराया, वहीं चेयरमैन ओमप्रकाश मथुरिया भी शनिवार की रात से ही मेले में जमे रहे। पूर्व विधायक महेश गुप्ता ने भी भंडारे के साथ स्वास्थ्य कैंप लगवाया। सुबह से ही गंगास्नान करने वालों की भीड़ पानी में उतरने लगी, देर शाम होते-होते भीड़ में थोड़ी कमी आई। कांवर लेकर लोग सोमवार को जलाभिषेक के लिए पैदल निकल पड़े। गंगा के बढ़ते पानी में कोई डूबने न पाए इसके लिए दो स्टीमर का इंतजाम किया गया था। इसे पीएसी के जवान संभाल रहे थे। हालांकि गोताखोरों का कहीं पता नहीं था।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

लोकसभा चुनाव में आजम खान से हारीं जया प्रदा करेंगी BJP में 'गद्दारी' की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2019 में हाई प्रोफाइल सीट रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा का बयान सामने आया है। जया प्रदा ने भाजपा के भीतरघात को अपनी हार का कारण बताया है।

24 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree