विज्ञापन

मां-बेटे की दहेज के लिए की गई थी हत्या!

Badaun Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
उझानी(बदायूं)। मानकपुर गांव में घर में झुलसे मिले मां-बेटे के शव मंगलवार सुबह दूसरे दिन पुलिस ने कब्जे में ले लिए। रात में ही मृतक के मायके से पिता समेत अन्य परिजन पहुंचे। उन्होंने हंगामा भी किया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
कोतवाली क्षेत्र के गांव मानकपुर निवासी जितेंद्र कुमार उर्फ बबलू की पत्नी लक्ष्मी और मासूम बेटे की लाश झुलसी हुई उसी के घर में सोमवार शाम पड़ी मिली थी। रात में ही मृतका का पिता सेवानिवृत दरोगा तेजपाल सिंह और अन्य परिजन आ गए। उन्होंने हंगामा भी किया लेकिन घर में मृतका का कोई परिजन मौजूद नहीं था। तेजपाल ने बताया कि लक्ष्मी की शादी उसने 26 अप्रैल-2008 में की थी। शादी के दौरान दहेज भी भरपूर दिया। बावजूद इसके पति नौकरी लगवाने के लिए धन की डिमांड करने लगा था। डिमांड पूरी नहीं होने पर ही लक्ष्मी की मारपीट की जाती रही। मृतका के पिता की मानें तो सोमवार शाम लक्ष्मी को उसके मासूम बेटे को जलाकर मार डाला गया। तेजपाल ने दहेज हत्या में पति जितेंद्र, ससुर हरीराम, जेठ राजेंद्र, देवर धर्मेंद्र्र उर्फ सबलू और हरीराम के भाई चंद्रपाल को नामजद करा दिया। हरीराम और धर्मेंद्र पुलिस कर्मी हैं। इधर, सुबह सीओ एमएस राना ने मानकपुर में पहुंचकर मृतक के मायके वालों से भी जानकारी हासिल की। नामजदों में दो के पुलिस हिरासत में होने की सूचना है। कोतवाल मुकेश सक्सेना ने बताया कि दहेज हत्या के इस मामले की जांच सीओ ने शुरू कर दी है।

दहेज हत्या का आरोप बेबुनियाद
मृतका का ससुर हरीराम पुत्रवधू और मासूम नाती की मौत की सूचना मिलते ही अपने तैनाती स्थल बरेली से रात में ही चल पड़ा। कोतवाली पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। नामजदगी के बाद से पुलिस हिरासत में मौजूद हरीराम ने बताया कि उस समेत उसके परिवार पर लगाया गया दहेज के लिए हत्या का आरोप झूठा है।

कातिलों को कठोर दिलाउंगा सजा
बेटी लक्ष्मी और धेवते हिमांशु की लाश देख सेवानिवृत दरोगा तेजपाल सिंह फफक पड़े। जितेंद्र पर हैवान की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया। बोले-जब भी वह मानकपुर आया, हर बार ही बेटी ने उत्पीड़न की दास्तां सुनाई। एक बार तो उसने डेढ़ लाख भी दिया। अब तो उसका मकसद कातिलों को कठोर सजा दिलाना होगा।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट सहित 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - शाम 5 बजे।

22 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree