22 घंटे बिजली का शेड्यूल, मिल रही 14 घंटे

Badaun Updated Mon, 16 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। शहर में 22 घंटे बिजली आपूर्ति का शेड्यूल है, लेकिन बमुश्किल 14 घंटे ही मिल रही है। वह भी खंड-खंड में। फाल्ट और लो वोल्टेज की अलग से समस्या बनी रहती है। एसडीओ टाउन लोकेश जुनेजा का कहना है कि नवादा चौराहे का चौड़ीकरण होने के कारण एक पोल हटाने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई थी। अब कटौती नहीं हो रही है।
विज्ञापन

सपा की सरकार बनते ही लोगों को पुराना कार्यकाल याद आ गया। सभी ने सोचा था कि अब तो 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी, फिर भी आपूर्ति शेड्यूल 22 घंटे का रहा। यह फरमान शासन ने महकमे के अधिकारियों को दिया। इसका पालन दो-चार दिन तो हुआ, लेकिन बाद में कटौती शुरु हो गई। 18 घंटे की आपूर्ति होने लगी, फिर धीरे-धीरे अब 14 घंटे पर आ गई। लोकल फाल्ट की परेशानी अलग उपभोक्ताओं को सता रही है।
एक सप्ताह से सुबह दस बजे बत्ती गुल होने के बाद शाम चार बजे आ रही है। कुछ देर रहने के बाद फिर साढ़े चार बजे कटौती। इसी तरह रात को भी कटौती हो रही है। दो-चार दिन से ठंडी हवाओं के कारण लोगों को राहत मिल रही है, यदि तपिश होती तो अधिक पसीने बहाने पड़ते, लेकिन रात को अभी भी लोग नहीं सो पा रहे हैं। मच्छर अलग से काट रहे हैं। इससे उपभोक्ताओं में रोष है। उनका कहना है कि नाम का ही शेड्यूल है, ग्रामीण इलाकों से भी बदत्तर आपूर्ति हो रही है। अफसरों को फोन करो तो कटौती का अलग-अलग कारण बताते हैं। बिल एक दिन भी लेट हो जाता है तो पेनॉल्टी लगा दी जाती है, लेकिन कटौती को लेकर अधिकारी चिंतित नहीं हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us