इंटरनेट के प्रवेशपत्र से दी आईटीआई परीक्षा

Badaun Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

तमाम विद्यार्थियों को बवाल के कारण बृहस्पतिवार को नहीं मिल सके थे प्रवेश पत्र
विज्ञापन

7089 विद्यार्थियों से 1274 रहे गैर हाजिर
बदायूं। बृहस्पतिवार को आईटीआई परीक्षा के प्रवेश पत्र वितरण के दौरान हुए बवाल के दूसरे दिन शुक्रवार को तमाम विद्यार्थियों ने इंटरनेट से निकाले एडमिट कार्ड के जरिये परीक्षा दी। कुछ कॉलेजों में परीक्षा पांच से दस मिनट लेट शुरू हुई। हालांकि यह देरी प्रश्नपत्र बांटने के दौरान हुई थी। परीक्षा में 7089 विद्यार्थी पंजीकृत थे। इसमें 1,274 गैरहाजिर रहे। अधिकारियों के अनुसार परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई।
शुक्रवार को आईटीआई की प्रवेश परीक्षा दो पालियों में संपन्न हुई। प्रथम पाली में परीक्षा 13 केंद्रों पर सुबह नौ बजे से शुरू हुई। इसमें 6890 विद्यार्थी पंजीकृत थे। 5823 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए और 1066 छात्र-छात्राएं गैरहाजिर रहे। द्वितीय पाली की परीक्षा एक केंद्र पर अपराह्न एक बजे शुरू हुई। द्रौपदी देवी इंटर कॉलेज में 919 विद्यार्थी पंजीकृत थे। इसमें 711 शामिल हुए। 208 गैरहाजिर रहे।
विदित हो कि बृहस्पतिवार को प्रवेश पत्र वितरण के दौरान विद्यार्थियों ने हंगामा किया था। पथराव के दौरान भगदड़ मच गई थी। इससेे तमाम विद्यार्थी प्रवेश पत्र से वंचित रह गए थे। वे शुक्रवार की सुबह से ही इंटरनेट से प्रवेश पत्र निकालने में लगे रहे। उसी के जरिये परीक्षा में शामिल हुए। प्रशासनिक अधिकारियों ने केंद्रों का निरीक्षण किया। आईटीआई प्रधानाचार्य सगीरुल हसन ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। इंटरनेट से निकाले प्रवेश पत्र मान्य थे। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन लखनऊ में होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us