विज्ञापन

नो एंट्री में घुसा ट्रक, डेढ़ घंटे जाम

Badaun Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
शहर के लावेला चौक पर वाहनों के पहिये थमे, राहगीर परेशान
विज्ञापन
विज्ञापन
बदायूं। ट्रैफिक पुलिस की लचर कार्यप्रणाली का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। शहर में नो एंट्री प्रभावी न होने के साथ ही यहां का ट्रैफिक प्लान भी ध्वस्त है। ऐसे में शहर के प्रमुख चौराहों पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। शुक्रवार को नो एंट्री एरिया में एक ट्रक घुस आया। इससे लावेला चौक पर डेढ़ घंटे जाम लगा रहा। खास बात यह है कि जाम लगने के समय व्यस्त समय था, स्कूलों की छुट्टी भी हुई थी। बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।
शहर में जाम की स्थिति न बने इसके लिए जिला प्रशासन समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाता है। वहीं पुलिस ने शहर के कई इलाके नो एंट्री जोन घोषित किए हैं। इन इलाकों में चौपहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित है। नो एंट्री प्रभावी रहे इसके लिए बाजार में पुलिसकर्मी भी लगाए जाते हैं, लेकिन वर्तमान में पुलिसकर्मियों की ट्रैफिक ड्यूटी केवल कागजों में चल रही है। यही वजह है कि शहर के मुख्य बाजार समेत तमाम व्यस्त इलाकों में चौपहिया वाहन घुस आते हैं और जाम की स्थिति बन जाती है।
000000
ये हैं शहर के जाम प्वाइंट
शहर के लावेला चौक के अलावा पुलिस लाइंस चौराहा, कचहरी तिराहा, इंदिरा चौक, खैराती चौक, बड़ा बाजार, रेलवे क्रासिंग और टिकटगंज चौराहे पर अक्सर जाम लगा रहता है।
00000
ऐसे होगा समस्या का निदान
शहर के बाशिंदों को जाम की समस्या से मुक्त कराने के लिए सबसे पहले पुलिस महकमे के अधिकारियों को नो एंट्री का सख्ती से पालन कराना होगा। शहर की अधिकतर सड़कों की चौड़ाई इतनी नहीं है कि वहां डिवाइडर बनाए जा सकें, इसलिए जरूरी है कि यहां रूट डायवर्जन प्लान बनाया जाए।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, देखिए रिपोर्ट

पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

20 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree