नो एंट्री में घुसा ट्रक, डेढ़ घंटे जाम

Badaun Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

शहर के लावेला चौक पर वाहनों के पहिये थमे, राहगीर परेशान
विज्ञापन

बदायूं। ट्रैफिक पुलिस की लचर कार्यप्रणाली का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। शहर में नो एंट्री प्रभावी न होने के साथ ही यहां का ट्रैफिक प्लान भी ध्वस्त है। ऐसे में शहर के प्रमुख चौराहों पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। शुक्रवार को नो एंट्री एरिया में एक ट्रक घुस आया। इससे लावेला चौक पर डेढ़ घंटे जाम लगा रहा। खास बात यह है कि जाम लगने के समय व्यस्त समय था, स्कूलों की छुट्टी भी हुई थी। बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।
शहर में जाम की स्थिति न बने इसके लिए जिला प्रशासन समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाता है। वहीं पुलिस ने शहर के कई इलाके नो एंट्री जोन घोषित किए हैं। इन इलाकों में चौपहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित है। नो एंट्री प्रभावी रहे इसके लिए बाजार में पुलिसकर्मी भी लगाए जाते हैं, लेकिन वर्तमान में पुलिसकर्मियों की ट्रैफिक ड्यूटी केवल कागजों में चल रही है। यही वजह है कि शहर के मुख्य बाजार समेत तमाम व्यस्त इलाकों में चौपहिया वाहन घुस आते हैं और जाम की स्थिति बन जाती है।
000000
ये हैं शहर के जाम प्वाइंट
शहर के लावेला चौक के अलावा पुलिस लाइंस चौराहा, कचहरी तिराहा, इंदिरा चौक, खैराती चौक, बड़ा बाजार, रेलवे क्रासिंग और टिकटगंज चौराहे पर अक्सर जाम लगा रहता है।
00000
ऐसे होगा समस्या का निदान
शहर के बाशिंदों को जाम की समस्या से मुक्त कराने के लिए सबसे पहले पुलिस महकमे के अधिकारियों को नो एंट्री का सख्ती से पालन कराना होगा। शहर की अधिकतर सड़कों की चौड़ाई इतनी नहीं है कि वहां डिवाइडर बनाए जा सकें, इसलिए जरूरी है कि यहां रूट डायवर्जन प्लान बनाया जाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us