जल्द लदने वाले हैं कटिया से बिजली चोरी के दिन

Badaun Updated Thu, 12 Jul 2012 12:00 PM IST
21 लाख की लागत से पड़ रही है एबीसी केबिल
सहसवान(बदायूं)। कटिया डालकर चोरी करने के दिन अब जल्द ही लदने वाले हैं। बिजली महकमे ने नगर में 21 लाख की लागत से एबीसी केबिल डालने का काम तेजी शुरू करा दिया है। इस केबिल को डालने का काम पूरा करने के साथ ही लो वोल्टेज, ओवरलोडिंग, ट्रिपिंग, बिजली चोरी सहित लोकल फाल्ट की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा।
शहर में बिजली समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए सांसद धमेंद्र यादव और सपा विधायक ओमकार सिंह यादव ने पहल की। इधर बिजली की चोरी पर लगाम कसने के लिए नगर में सात किलोमीटर लंबी एबीसी केबिल डालने का काम तेजी से चल रहा है, जिसकी लागत करीब 21 लाख रुपये हैं। सैफुल्लागंज, बजरिया और शहबाजपुर में लगभग पांच किलोमीटर केबिल डालने का काम पूरा हो चुका है, जबकि मोहल्ला नसरूल्लागंज, पठान टोला, चौधरी मौहल्ला और अकबराबाद में केबिल डालने का काम बाकी है।
00000
कई ट्रांसफार्मरों की बढ़ाई जा रही क्षमता
नगर को बिजली आपूर्ति को दुरुस्त करने के लिए मोहल्ला बजरिया में 250 के स्थान पर 400 केवीए और चौकी नंबर-चार 63 केवीए का नया ट्रांसफार्मर रखा जा रहा है। इसी तरह डाक बंगला पर 63 के स्थान पर 100 केबीए का और कोतवाली के पास एक नया 63 केबीए का ट्रांसफार्मर रखा जाएगा। विद्युत उपकेंद्र पर दो के स्थान पर चार ओसीबी लगनी हैं। इसके अतिरिक्त शहबाजपुर को नया फीडर बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।
00000
वर्जन--------
बिजली एसडीओ सीबी लाल ने बताया कि नगर में डाली जा रही एबीसी केबिल के पड़ने से विभाग के साथ उपभोक्ताओं को भी काफी राहत मिलेगी। बिजली फाल्ट में कमी आएगी और ओवरलोडिंग में भी कमी आएगी। उपभोक्ता किसी भी शिकायत के लिए विद्युत उपकेंद्र पर रखे मोबाइल नंबर 9411480016 पर शिकायत दर्ज करा सकता है।

Spotlight

Related Videos

किताबों के बोझ से दबा बचपन खो गया है, किस खिड़की के बाहर मिलेगा?

दिल्ली में चौथे हरिकृष्ण देवसरे बाल साहित्य पुरस्कार एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जानेमाने कार्टूनिस्ट आबिद सुरती और विशिष्ट अतिथि थे प्रख्यात व्यंगकार अशोक चक्रधर।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper