धोखे से वन विभाग की जमीन पर कराया कब्जा

Badaun Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
सहसवान(बदायूं)। जमीन की फर्जी खरीद फरोख्त में शामिल भू माफियाओं ने इस बार एक नया कारनामा अंजाम दे डाला। खरीदार को प्राइवेट जमीन दिखाने के बाद वन विभाग की लगभग साठ बीघा भूमि पर अवैध रुप से कब्जा करा दिया। सरकारी भूमि पर कब्जे को लेकर हड़कंप मच गया। उधर, खरीददार को हकीकत का पता चला तो उसने तीन लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।
मामला जरीफनगर थाना क्षेत्र के मालपुर आरक्षित वन क्षेत्र की भूमि का है। दिल्ली निवासी महेन्द्र सैनी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि तीन लोगों ने उससे 65 बीघा भूमि का सौदा तय किया था, जिसमें छह बीघा जमीन का बैनामा करा दिया और बाकी भूमि का बाद में बैनामा कराए जाने की बात कही। वयाने के तौर पर तीनों लोगों ने उससे साढ़े छह लाख रुपये ले लिए। इन लोगों ने छह बीघा जमीन का बैनामा कराने के बाद करीब साठ बीघा भूमि पर कब्जा दिला दिया। जब प्रार्थी खेत जोतने पहुंचा तो पुलिस और वन विभाग की टीम ने कब्जा रुकवाकर कार्रवाई कर दी। बाद में उसे सच्चाई का पता लग सका। पीड़ित ने तीनों के खिलाफ नामजद तहरीर पुलिस को दी है। एसओ राजवीर सिंह यादव ने बताया कि दो लोगों को पकड़कर मामले की जांच की जा रही है।

Spotlight

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls