विज्ञापन

अभद्रता के विरोध में उठाया कदम, मरीज बेहाल

Badaun Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। चिकित्सकों के यहां छापामार अभियान के दौरान टीम के सदस्यों द्वारा अभद्रता किए जाने के विरोध में बृहस्पतिवार को जिले भर के आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सक एसोसिएशन (आयुष चिकित्सक) के पदाधिकारी और सदस्य हड़ताल पर रहे। डीएम और सीएमओ को ज्ञापन दिया। दिनभर नर्सिंग होम और क्लीनिकों पर ताले पड़े। इससे मरीजों का इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ा। वह दिन क्लीनिकों के बाहर लाइन लगाए रहे कि वह खुलेंगे, लेकिन उन्हें मायूस लौटना पड़ा।
विज्ञापन
एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. पीयूष माहेश्वरी ने कहा कि छापामार टीमें पात्र चिकित्सकों के छापे मार रही हैं। जबकि झोलाछापों को छोड़ा जा रहा है। योग्यताधारी चिकित्सकों के साथ अभद्रता करना गलत है। सचिव डॉ. मेराज हुसैन ने कहा कि हम सभी चिकित्सकों के रजिस्ट्रेशन स्थानीय स्तर पर भी सीएमओ ऑफिस में पहले ही किए जा चुके हैं। सभी प्रमाण पत्र भी जमा किए जा चुके हैं। किन्हीं कारणों से जिनके रजिस्ट्रेशन सीएमओ आफिस में नहीं हो पाए हैं उनके प्रमाण पत्र चेक किए जा सकते हैं। डॉ. सचिन गुप्ता ने कहा कि पात्र चिकित्सकों पर शक है तो टीम को पहले उनके पेपर चेक करने चाहिए थे। सीधे उनको थाने ले जाना गलत है। इसके कारण चिकित्सक अपना कार्य सुचारु और निडर होकर नहीं कर पा रहे हैं। इन सब कार्यों से त्रस्त होकर ही बार-बार हड़ताल का सहारा लेना पड़ रहा है। सभी ने गलत तरीके से सील किए गए क्लीनिकों को खुलवाने की मांग की।
ज्ञापन देने वालों में डॉ. त्रिलोचन, डॉ. राजेश सक्सेना, डॉ. सचिन, डॉ. हसीन, डॉ. अरविंद सक्सेना, डॉ. जीशान, डॉ. शकील, डॉ. संजय मेहतानी, डॉ. डीके सिंह, डॉ. एके गोयल, डॉ. पीके गोयल, संजय गुप्ता समेत जिलेभर के आयुष चिकित्सक शामिल रहे।
इस्लामनगर। आयुष चिकित्सकों के हड़ताल पर रहने से नगर और ग्रामीण इलाकों के मरीजों को इलाज नहीं मिल सका। वह दिन भर भटकते रहे। सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी उन्हें राहत नहीं मिल सकी। नगर में कोई एमबीबीएस चिकित्सक भी नहीं है।
उघैती। चिकित्सकों के समर्थन में मेडिकल स्टोर स्वामी भी हड़ताल पर रहे। इससे न तो मरीजों को इलाज मिल पाया और न ही दवाएं।
बिल्सी। नगर के भी अधिकांश डॉक्टरों ने अपने क्लीनिक बंद रखकर विरोध जताया। लखनऊ में हुए लाठीचार्ज की निंदा की। सभी ने गांधी पार्क में बैठक की। कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर डा. हरीशंकर शर्मा, डा.नूरी, आलोक गुप्ता, रामलाल गुप्ता, छत्रपाल गुप्ता, सुधीर कुमार, मदन बाबू गांधी, सुरेश असावा, रामप्रकाश माहेश्वरी, एमएल राठी, नरेंद्र कुमार, एसएस यादव आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us