विज्ञापन

झोलाछाप डॉक्टर चलाता मिला क्लीनिक

Badaun Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
लीड
विज्ञापन
बदायूं। शासन के आदेश पर बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन, स्वास्थ्य और पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रुप से शहर के क्लीनिकों पर छापामार अभियान चलाया। इस दौरान मेडिकल स्टोर की आड़ में क्लीनिक चलाता एक झोलाछाप डॉक्टर पकड़ा गया। जांच में मेडिकल स्टोर का रजिस्ट्रेशन महिला के नाम और बाहर लगा बोर्ड दूसरे चिकित्सक के नाम का मिला। टीम को बड़ी मात्रा में यहां से एक्सपायरी दवाएं और टूटे हुए इंजेक्शन बरामद हुए। यह सभी चीजें टीम ने अपने कब्जे में ले ली और झोलाछाप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए। इसके अलावा एक अन्य चिकित्सक के पास प्रमाण पत्र नहीं मिले। दो चिकित्सक क्लीनिक बंद करके भाग निकले।
सिटी मजिस्ट्रेट जमीर आलम के नेतृत्व में टीम टिकटगंज पहुंची। चांद सी मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। यहां बाहर एमके विश्वास चिकित्सक का बोर्ड लगा मिला। जबकि संचालन उत्तम कुमार कर रहे थे। टीम को शक हुआ कि यहां मेडिकल स्टोर चलता है या मरीज देखे जाते हैं। टीम मेडिकल के अंदर लगे गेट को खोलकर घुसी तो वहां क्लीनिक का माहौल मिला। मरीज के लेटने का टेबिल मिली, टूटे हुए इंजेक्शन, ग्लव्स, सिरिंज और दवाएं मिलीं। उसके बाद टीम मीरा चौकी पहुंची। यहां डॉ. इकबाल और डॉ. राजेश शर्मा क्लीनिक बंद कर चलते बने। डॉ. श्रीशंकर भारद्वाज के पास प्रमाण पत्र नहीं मिले। उनको प्रस्तुत करने के लिए एक दिन का समय दिया गया। चार अन्य चिकित्सकों के क्लीनिकों पर छापे पड़े, लेकिन उनका पंजीकरण सही मिला। छापामार अभियान के दौरान चिकित्सकों में अफरातफरी मची रही।
सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि मेडिकल की आड़ में टिकटगंज में क्लीनिक चलता पकड़ा गया है। तमाम अनियमितताएं मिली हैं। टूटे इंजेक्शन, एक्सपायरी दवाएं मिली हैं। दुकानदार के खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए गए हैं। टीम में एसीएमओ डॉ. आरके शर्मा, सीओ सिटी सत्यसेन यादव रहे।

एक क्लीनिक सील, दो डाक्टरों को नोटिस

उझानी। झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एसडीएम और सीओ की अगुवाई में टीम ने बृहस्पतिवार को कछला और बुटला में छापा मार कार्रवाई की। प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में सेहत महकमा की टीम पूर्वाह्न कछला पहुंची। एसडीएम सदर रामअरज यादव और सीओ एमएस राना के नेतृत्व में टीम ने कछला में डा. बीएन विश्वास के क्लीनिक पर छापा मारा। चिकित्साधीक्षक डा. वीके गोयल ने बताया कि टीम को देख विश्वास भाग खड़े हुए। उनके क्लीनिक को सील कर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। इसके अलावा बुटला में टीम ने दो क्लीनिकों पर छापा मारा। चिकित्साधीक्षक ने बताया कि दोनों डाक्टरों के प्रमाण पत्र देखे गए। प्रमाण पत्रों के साथ उन्हें सीएमओ कार्यालय में तलब किया गया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से झोलाछाप डाक्टरों में हडकंप का माहौल रहा। कई गांवों में क्लीनिक भी बंद रहे।

दूसरे दिन भी जारी रहा डॉक्टरों के खिलाफ अभियान
बिल्सी। झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान बृहस्पतिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। तहसीलदार बीके सागर और सीएचसी के प्रभारी डॉ.कालीचरन ने सबसे पहले नगर के थाना मोड़ स्थित राज नर्सिंग होम पर छापा मारा। इसके बाद टीम ने क्षेत्र के गुधनी गांव में जाकर छापा मारा। जहां पर सभी झोलाछाप डॉक्टर अपनी दुकानों को बंद करके फरार हो गए।

मुकदमा दर्ज
वजीरगंज। बुधवार को कस्बे में क्लीनिकों पर छापे पड़े थे। इस दौरान तमाम अनियमितताएं मिली थीं। प्रभारी चिकित्साधिकारी सैदपुर डॉ. एके चौधरी की तहरीर पर दांतों का अस्पताल चला रहे डॉ. गजेंद्र शर्मा एवं डॉ. वाजिद अली तथा सुरसेना में क्लीनिक चला रहे डॉ. संजय कुमार के खिलाफ धारा 15 और आईपीसी 420 के तहत थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। बाद में थाने से ही तीनों झोलाछाप चिकित्सकों को जमानत पर छोड़ दिया गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us