विज्ञापन

विधवा ने परिवार सहित गांव से किया पलायन

Badaun Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
दातागंज (बदायूं)। थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव घिलौर में दबंगों के भय से एक दलित विधवा ने रविवार को परिवार सहित पलायन कर लिया। कच्चे मकान में ताला बंद कर सारा सामान एक मेटाडोर पर लादकर उझानी के लिए दोपहर के समय निकल लिए। उझानी के मानकपुर गांव में अपने दूर केरिश्तेदार केयहां शरण ली है। इस मामले की भनक जब पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को लगी तो समूचा अमला हरकत में आया। गांव में आरोपी दबंगों का पता करने पुलिस पहुंची और अफसरों ने कहा कि दलित परिवार के जानमाल की सुरक्षा की जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विदित हो कि दलित विधवा को धमकी देने वाले दबंग उसी के पुत्र की हत्या में नामजद हैं। दबंग लगातार उस पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। महिला ने कई बार संबंधित थाने में शिकायत भी की लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। शनिवार की रात दबंगों ने विधवा के घर पर धावा बोलकर फायरिंग भी की। जान बचाने की गरज से विधवा ने परिवार के 10 सदस्यों समेत रविवार की दोपहर गांव छोड़ दिया।

दो माह पूर्व विधवा के बेटे की हुई थी हत्या
मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव घिलौर निवासी विश्राम वाल्मीकि की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। उनके 21 वर्षीय पुत्र सुधीर को बीती आठ मई की रात को गांव के ही कुछ लोग ट्रैक्टर से गेहूं उतरवाने के लिए अपने साथ ले गए थे। वापस न लौटने पर सुधीर की मां ओमवती ने गांव में उसकी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं लगा। 28 मई को गांव के जंगल में ग्रामीणों को एक कंकाल पड़ा मिला, शव के कपड़े देखकर ओमवती ने उसकी शिनाख्त सुधीर के रूप में की थी। इस मामले में ओमवती की ओर से गांव केही जागेश, दाताराम और भगवान सिंह के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह प्रकरण शाम को मेरे संज्ञान में आया है। स्थिति स्पष्ट करने के लिए पुलिस को गांव में भेजा है। ओमवती को वापस घर लाया जाएगा और दबंगों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।
पियूष श्रीवास्तव, एएसपी सिटी

यह मामला संज्ञान में नहीं है, यदि ऐसा है तो पीड़ित परिवार को गांव वापस लाकर उसकी जानमाल की सुरक्षा की जाएगी। किसी परिवार को जबरन घर छोड़ने के लिए विवश नहीं किया जा सकता।
ससंजय कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन

Recommended

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देखिए कैसे शहीदों का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उड़ाया मजाक

शहीदों के शहादत के अपमान का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत पर नोट उड़ाते दिख रहे हैं।

23 फरवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree