विज्ञापन

दागी संस्था पेकफैड को निर्माण का जिम्मा

Badaun Updated Wed, 27 Jun 2012 12:00 PM IST
सुशील कुमार
विज्ञापन
विज्ञापन
बदायूं। प्राइवेट स्कूलों की भांति विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं देने को खोले जाने वाले मॉडल स्कूल के लिए स्थान परिवर्तित कर दिया गया है। यह अब मोहम्मदपुर बिहार और चौड़ेरा गांव में खुलेंगे। इन स्कूलों के निर्माण का जिम्मा पेकफैड संस्था को दिया गया है। पहली खेप के रुप में 37 लाख रुपये संस्था को मिल चुके हैं, लेकिन काम शुरु नहीं हुआ है। बताया जाता है कि जिस संस्था का चयन किया गया है वह एनआरएचएम घोटाले में दागी थी।
राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले में पिछले साल दो मॉडल स्कूल खुलने थे। इसके लिए मोहम्मदपुर बिहार और कुड़ा शाहपुर क्षेत्र का चयन किया गया था। इस क्षेत्र में जिला प्रशासन को जमीन मुहैया करानी थी, लेकिन छह माह बीतने के बाद भी भूमि नहीं मिल सकी। इसी के मद्देनजर स्कूल अब सालारपुर ब्लाक के अरसिस बरखिन और कादरचौक ब्लाक के चौड़ेरा गांव में खुलेंगे। यहां जमीन का चयन किया जा रहा है। इन स्कूलों पर लगभग छह करोड़ रुपये खर्च होंगे। एक स्कूल के लिए 302 लाख रुपये मिले हैं। पांच एकड़ जमीन में स्कूल भवन बनेगा। हॉस्टल की सुविधा भी दी जाएगी। कंप्यूटर के अलावा हर साइंस लैब भी बनेंगी। आधुनिक टॉयलेट की सुविधा होगी।
निर्माण के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पेकफैड संस्था को चुना है। उसको एक खेप के लिए मोटी रकम मुहैया करा दी गई है। सूत्र बताते हैं कि एनआरएचएम घोटाले में संस्था दागी हुई थी। इसके उच्चाधिकारियों से भी सीबीआई ने पूछताछ की थी। यहां तक की बदायूं जिले में स्वास्थ्य विभाग में आई मॉड्यूलर ओटी के उपकरण, मशीन भी इसी संस्था ने सप्लाई किए थे। इसकी सीबीआई ने जांच की तो इसमें घपला मिला था।
डीआईओएस सुशीला अग्रवाल ने कहा कि जमीन न मिलने पर स्थान परिवर्तित किया गया है। निर्माणदायी संस्था का चयन यहां से नहीं हुआ है। विभाग को 83 लाख रुपये मिले हैं। यह संस्था को जब दिए जाएंगे जब पहली खेप के रुप में मिली रकम खत्म हो जाएगी। पेकफैड संस्था के सहायक अभियंता दलजीत सिंह का कहना है कि संस्था दागी घोषित नहीं हुई है। तमाम कार्य संस्था द्वारा किए जा रहे हैं। चौड़ेरा गांव की जमीन की पैमाइश होने के बाद निर्माण शुरु करवा दिया जाएगा।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

दीपिका पादुकोण ने किया इस इवेंट पर एक बड़ा खुलासा

दीपिका ने अपनी बुक लांचिग पर बताया कि मेल को-स्टार से कम फीस मिलने के कारण ठुकरा दिया था फिल्म का ये बड़ा ऑफर। deepika padukone

17 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree