नहीं थी छांव, वोटर पसीने से तर

Badaun Updated Mon, 25 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं। भीषण गर्मी के मद्देनजर बूथों पर शामियाने लगाए जाने थे, जहां छांव की कोई व्यवस्था नहीं थी। मगर, ज्यादातर बूथों पर जरूरत होने के बावजूद शामियाने नहीं लगाए गए, जिससे लाइन लगाए खड़े मतदाता तेज धूप में काफी देर तक खड़े रहने से बेहाल हो गए। गर्मी से परेशान मतदाता व्यवस्था पर नाराजगी जताते दिखाई दिए।
झुलसा देने वाली गर्मी के मद्देनजर इस बार उन उन मतदान केंद्रों पर शामियाने लगाए जाने थे, जहां छांव की कोई व्यवस्था नहीं थी। इसके लिए प्रशासन को 57 हजार का बजट भी मिला था। डीएम ने सभी एसडीएम व ईओ को शामियाने लगाने को विभिन्न मद के खर्चों से यह व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद यहां शहर के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर शामियाने नहीं दिखाई दिए। राजकीय इंटर कॉलेज में लोटनपुरा वार्ड के लिए तीन बूथ-2,3 व 4 नंबर बनाए गए थे। यहां कॉलेज परिसर बिल्कुल खुला हुआ है, लेकिन यहां शामियाने की व्यवस्था नहीं की गई थी। इसी तरह प्राथमिक स्कूल सराय नंबर-दो में दो मतदान केंद्र काफी छोटा था। मतदाता बाहर खुली गली में लाइन लगाए खड़े हुए थे। यहां हनीफ नाम के एक मतदाता ने कहा कि इतनी भीषण गर्मी है। सीधी धूप में मतदान के लिए खड़े होकर इंतजार करने से चक्कर महसूस हो रहे हैं। पटियाली सराय, इस्लामिया इंटर कॉलेज, पशु चिकित्सालय सहित बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर शामियाने नहीं दिखे, जिससे मतदाता गर्मी में पसीना पसीना होते रहे।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, केदारनाथ में बर्फबारी

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। सूबे के ऊंचे इलाकों में शनिवार को बर्फबारी देखने को मिली। शनिवार दोपहर को केदारनाथ और बद्रीनाथ दोनों ही जगहों पर बर्फबारी हुई।

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen