विज्ञापन

570 पोलिंग पार्टियां पहुंची बूथ

Badaun Updated Sun, 24 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। जिले की छह नगर पालिकाओं और 14 नगर पंचायतों में मतदान कराने को शनिवार को सभी पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं। तहसील मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियों को उनके तैनाती स्थल पर भेजने की व्यवस्था की गई थी। शाम तक सभी मतदान कर्मी अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए।
विज्ञापन
यहां जिला मुख्यालय की मंडी समिति परिसर से पोलिंग पार्टियों को सिटी मजिस्ट्रेट जमीर आलम की निगरानी में सुबह आठ बजे रवाना किया गया। बदायूं नगर पालिका के लिए 161, जबकि नगर पंचायत गुलड़िया को 10, सखानू के लिए 10, कुंवरगांव के लिए 10 पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं। जबकि उझानी मंडी परिसर से एसडीएम सदर रामअरज यादव की देखरेख में भी पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। उझानी नगर पालिका के लिए 53 और कछला नगर पंचायत के लिए 10 पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं। सभी पोलिंग पार्टियों को मतपत्र, मतपेटियां सहित चुनाव संबंधी सामग्री की किट प्रदान की गई। उधर, बिसौली तहसील मुख्यालय से भी पोलिंग पार्टियां तैनाती स्थल पर भेज दी गईं। एसडीएम रजनीश राय ने बताया कि शाम तक सभी पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई हैं। इनके अलावा सहसवान नगर पालिका के लिए सहसवान मंडी समिति से, दातागंज मंडी समिति से ककराला, अलापुर, उसैत, उसावां और दातागंज, बिल्सी मंडी समिति से बिल्सी, इस्लामनगर, रुदायन की पोलिंग पार्टियां रवाना की गईं।
बाक्स-------
ये रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
प्रशासन के सहयोग से पुलिस ने जिले में 258 बूथ अतिसंवेदनशील, 214 संवेदनशील और 99 बूथ सामान्य चिह्नित किए हैं। एएसपी देहात शिवशंकर सिंह ने बताया कि सभी बूथों पर निष्पक्ष मतदान को एक कंपनी रेपिड एक्शन फोर्स, छह कंपनी पीएसी के अलावा ढाई हजार दरोगा और सिपाही, ढाई हजार होमगार्ड और 20 डिप्टी एसपी लगाए गए हैं। एएसपी ने बताया कि इसके अलावा किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए रिजर्व में भारी पुलिसबल तैनात रहेगा। जरूरत पड़ने पर दमकल गाड़ी और दंगा निरोधक दस्ते भी घटनास्थल पर पहुंच जाएंगे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के लिए क्यों अहम है राघौगढ़ सीट ?

मध्यप्रदेश का राघौगढ़ गुना जिले के अंतर्गत आता है। यह सीट राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है। इसे कांग्रेस की पक्की सीट माना जाता है, जहां कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और उनके परिवार का एकछत्र राज रहा है।

14 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree