सात हजार मीटर एचटी लाइन ले गए चोर

Badaun Updated Thu, 21 Jun 2012 12:00 PM IST
कादरचौक (बदायूं)। इलाके के लगभग 135 गांवों की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी लेने वाली थाना पुलिस रात में केवल आराम की नींद लेती है और अपराधी सक्रिय रहते हैं। इसका प्रमाण है कि मंगलवार की रात इलाके से छह हजार नौ सौ 25 मीटर बिजली की लाइन चोरी हो गई लेकिन पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी। लाइन चोरी होने से इलाके की लगभग 25 हजार की आबादी प्रभावित हुई है। दूसरे दिन बुधवार को बिजली विभाग के जेई ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है।
इलाके में सक्रिय चोरों ने मंगलवार की रात गांव पुरखा से बमनौसी तक जाने वाली हाइटेंशन लाइन उतार ली। हाइटेंशन लाइन की लंबाई लगभग छह हजार नौ सौ 25 मीटर बताई जा रही है। इतनी लंबी लाइन उतारने के लिए चोरों को कम से कम दो घंटे का समय लगा होगा, लेकिन खास बात यह है कि इस अवधि में थाने की गश्ती पुलिस वहां से एक बार भी नहीं गुजरी, वरना चोरी की वारदात न हो पाती। चूंकि थाने के अधिकारी को जिले में दूसरी बार चार्ज मिला है, ऐसे में उनके अनुभव की कमी को भांपकर इलाके के अपराधी सक्रिय हो गए हैं और खुलेआम वारदातें कर रहे हैं।
जेई ने बताया कि लाइन चोरी होने से लगभग 20 गांवों में रहने वाली 25 हजार की आबादी प्रभावित है। अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है, जल्द ही नई लाइन डलवा दी जाएगी।

Recommended

Spotlight

Related Videos

शराब फैक्ट्री का भंड़ाफोड़, BJP नेता से है ये कनेक्शन

शामली के चंदेनामाल गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की और भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

15 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree