तीन कछुओं समेत फिर पकड़ गया एक युवक, साथी फरार

Badaun Updated Wed, 20 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
आसफपुर (बदायूं)। थाना सिविल लाइंस पुलिस द्वारा रविवार की रात तीन कछुआ तस्करों की गिरफ्तारी के तीसरे दिन मंगलवार को थाना फैजगंज बेहटा पुलिस ने एक युवक को तीन कछुओं के साथ पकड़ है। पकड़ गया युवक भीमनगर के कस्बा बहजोई का रहने वाला है। इस युवक केदो साथी कुछ कछुए लेकर भाग निकले।
विज्ञापन

आसफपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज विजय सिंह ने ग्रामीणों की सूचना पर मंगलवार की दोपहर कस्बा के मुख्य बाजार के पास से एक युवक को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इस युवक के पास से बोरी में बंद तीन कछुए बरामद हुए। धरपकड़ केदौरान युवक के दो साथी वहां से एक बोरी लेकर भाग निकले। ग्रामीणों का कहना है कि बोरी में लगभग एक दर्जन कछुए रखे थे।
पकड़ गए युवक ने पूछताछ में अपना नाम भुवनेश निवासी कस्बा बहजोई, भीमनगर बताया है। युवक ने पुलिस को बताया कि वह गांव मौसमपुर के तालाब से ये कछुए लाया है। इन्हें मुरादाबाद का एक व्यक्ति चार से पांच सौ रुपये में खरीदता है। इसके बाद वह व्यक्ति कछुओं का क्या करता है, इसकी जानकारी नहीं है। एसओ गंगा सिंह यादव ने बताया कि भुवनेश ने अपने गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों के नाम भी बताए हैं। उसके खिलाफ वन जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us