विज्ञापन

एक ग्राम पंचायत में कराएं 40 शौचालयों का निर्माण

Badaun Updated Wed, 20 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। डीपीआरओ आरएस चौधरी ने जिला पंचायत हाल में ग्राम पंचायत सचिव और ग्राम पंचायत अधिकारियों की बैठक ली। कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम 40 शौचालयों का निर्माण कराएं। श्री चौधरी ने आश्वासन दिया कि ऐसी ग्राम पंचायतें जो व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण में उत्कृष्ट कार्य करेंगे उन्हें सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने मौजूद सहायक विकास अधिकारियों और सचिवों को आह्वान किया कि वे जनपद को उत्कृष्ट स्थान दिलाने में अपना सहयोग करें।
विज्ञापन

बताया गया कि डीएम ने लक्ष्य निर्धारित करते हुए 2012-13 में सौ से अधिक ग्राम पंचायतों को निर्मल ग्राम पंचायत बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्ष 2004 में संपूर्ण स्वच्छता अभियान शुरु होने से पहले जिले में केवल 5.31 प्रतिशत घरों में स्वच्छ शौचालय थे। 2011 में हुई जनगणना में पाया गया कि जिले में 21.02 प्रतिशत घरों में स्वच्छ शौचालय हैं। इसमें वृद्धि हुई है। बताया गया कि जनगणना के आंकड़ों के अनुसार जनपद का स्वच्छ शौचालय के आच्छादन का प्रतिशत लगभग प्रदेश औसत 21.77 प्रतिशत के बराबर है। स्वच्छ शौचालयों के आच्छादन के हिसाब से जनपद प्रदेश में 25 वें स्थान पर है। 59.8 प्रतिशत आच्छादन के साथ गाजियाबाद प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। गोंडा सबसे नीचे हैं।
गोष्ठी में सहायक विकास अधिकारी केपी वर्मा उझानी, गजेंद्रपाल सिंह, अशोक कुमार मौर्य, मोहम्मद गौस खां, दिनेश बाबू, रामबहादुर, देशपाल सिंह, सुभाष चंद्र, सुखराम, कुलदीप शर्मा, सीपी जौहरी, संजीव सिंह, ज्ञानचंद्र गुप्ता, योगेंद्रपाल सिंह, खुशीराम, जगदीश चंद्र तिवारी आदि रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us