प्री मानसून की पहली बारिश से पारा गिरा

Badaun Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। सोमवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। शाम को तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। बदायूं समेत वेस्ट यूपी में इसे प्री मानसून की बारिश बताया जा रहा है। बारिश होने से जहां तापमान में गिरावट हुई वहीं मौसम भी खुशनुमा हो गया। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।
विज्ञापन

मई के मध्य से अब तक गर्मी ने अपने तीखे तेवर से जनजीवन बेहाल कर दिया। इस बीच अंधड़ भी नहीं चला। इसलिए तापमान लगातार बढ़ता जा रहा था। इस दौरान मृगशिरा नक्षत्र की तल्खी असहनीय हो गई थी। धूूप निकलते ही सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी कम हो गई थी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अपने निर्धारित समय 31 मई से छह दिन विलंब से केरल तट पर पांच जून को आया मानसून धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। मानसून 25 से 30 जून के बीच उत्तर प्रदेश और समूचे उत्तर भारत में पहुंचेगा। इस बीच मौसम विज्ञानियों ने प्री मानसून की संभावना जताई थी।
सोमवार को दिनभर उमस रही। आसमान में हल्की धुंध छाई रही। इससे धूप की तल्खी कम रही। शाम को अचानक आसमान में बादल छा गए और तेज अधंड़ चला। कुछ देर बाद हल्की-हल्की बारिश शुरु हो गई, जो लगभग एक घंटे तक रही। इससे तापमान में गिरावट महसूस की गई और लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। उसहैत, उसावां सहित कई ग्रामीण इलाकों में भी बारिश हुई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us