विज्ञापन

13 कछुए बरामद, तीन तस्कर पकड़े

Badaun Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। सिविल लाइंस पुलिस ने रविवार की रात तीन तस्करों को गिरफ्तार कर 13 कछुओं को बरामद किया गया है। पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस ने एक बाइक भी बरामद की है। बाइक का पंजीकरण समेत अन्य कागजात न होने की वजह से पुलिस ने उसे सीज कर दिया। पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट ले जाने से पहले पुलिस ने उन्हें एएसपी सिटी पियूष श्रीवास्तव के सामने पेश किया, यहां तीनों ने कछुओं की तस्करी करने और उनका मीट खाने की बात स्वीकार की है।
विज्ञापन

एएसपी ने बताया कि रविवार की रात सिविल लाइंस एसओ सतीश यादव शहर के दातागंज तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान दातागंज की ओर से आ रहे एक बाइक पर सवार तीन लोगों को पुलिस ने रोकना चाहा, बाइक न रोकने पर पुलिस ने तीनों को दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर एक बोरी में 13 कछुए बरामद हुए।
पुलिस तीनों को पकड़कर थाने ले आई, यहां पूछताछ के दौरान तीनों ने अपने नाम राजू, छोटा और रज्जन निवासीगण गांव मीरासराय थाना सिविल लाइंस बताया। पूछताछ में तीनों ने दातागंज की अरिल नदी से कछुए पकड़ने और इन्हें बड़े तस्करों के हाथ बेचने की बात कबूली है। बेचने से पहले कछुओं की मौत होने पर ये लोग उनका मांस भी खा जाते थे। एएसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही तस्करों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एक हजार रुपये बतौर ईनाम देने की घोषणा की है। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद कछुओं को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया जाएगा। बाद में पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया, यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us