विज्ञापन

एनआरएचएम के कार्य देखने आ रही टीम का दौरा टला

Badaun Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के कार्यों को देखने आ रही टीम का दौरा फिलहाल के लिए टल गया है। यह टीम 20 जून को दो दिन के लिए आने वाली थी। इसमें पांच सदस्य शामिल थे। टीम का दौरा टलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी-कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।
विज्ञापन

एनआरएचएम के तहत दर्जनभर योजनाएं संचालित हैं। इसमें नसबंदी कार्यक्रम, स्कूल हेल्थ प्रोग्राम, जननी सुरक्षा योजना, टीकाकरण, पल्स पोलियो कार्यक्रम, सामान खरीद, जेनरेटर खरीद, डीजल, प्रचार-प्रसार आदि शामिल हैं। इन सभी योजनाओं के कार्यों की जांच करने भारत सरकार की टीम 20 जून को यहां पहुंचने वाली थी। बदायूं के अलावा सहसवान, गुन्नौर आदि तहसीलों में स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण और कोल्ड चेन की सच्चाई जानती। पांच सदस्यीय इस टीम का प्रोग्राम अचानक टल गया।
विभागीय सूत्रों ने बताया कि टीम किसी अन्य जनपद के भ्रमण को जाएगी। उसके बाद आने का कार्यक्रम दोबारा तय होगा। टीम का कार्यक्रम टलते ही जिला समेत ग्रामीण इलाकों के स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात अधिकारी-कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। बताया जाता है कि कई जिला स्तरीय अधिकारी तो कोल्ड चेन को ठीक करवाने के लिए देहात में कैंप कर रहे थे। कुछ जगह तो यह कोल्ड चेन काम ही नहीं कर रही थी। अधिकारियों के निरीक्षण लगातार जारी थे। बताया जाता है कि टीकाकरण का लक्ष्य भी पूरा नहीं था। उसकी पूर्ति के लिए कागजी कोरम पूरा किया जा रहा था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us