विज्ञापन

कैमरों से होगी मतदान केंद्रों की निगरानी

Badaun Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। नगर पंचायत के कैमरों का इस्तेमाल निकाय चुनाव में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी करने के लिए लिया जाएगा। वीडियोग्राफी की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम पंचायत के रोजगार सेवक को सौंपी गई है। रविवार को मंडी परिसर में रोजगार सेवकों को वीडियोग्राफी की ट्रेनिंग दी गई और उन्हें वीडियोग्राफी के बारे में बारीकी से जानकारी दी गई।
विज्ञापन

निकाय चुनाव में इस बार 258 अंतिसंवेदनशील और 214 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। मतदान के दौरान इन पर कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए प्रशासन खास तौर से निगरानी की व्यवस्था की गई है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पल-पल पर निगेहबानी के लिए वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके लिए ग्राम पंचायत के पास उपलब्ध कराए गए कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा। रविवार को मंडी समिति में रोजगार सेवकों को डिजिटल कैमरे जो उपलब्ध कराए गए हैं, उन्हीं से इन मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी होगी। प्रशिक्षण के दौरान एडीएम प्रशासन संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट जमीर आलम सहित कई अधिकारियों ने रोजगार सेवकों को दिशा-निर्देश दिए।
नए सिरे से पड़े बूथों के नंबर
निकाय चुनाव के लिए बनाए गए बूथों पर नई संख्या पेंट से लिखने का काम शुरू हो गया है। विधानसभा और निकाय चुनाव में बूथ संख्या बदल जाती है। लिहाजा प्रशासन को अब प्रत्येक बूथ के लिए नए सिरे से बूथों के नंबर लिखाने पड़ रहे हैं। दो दिन में यह काम पूरा कर लिया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us