विज्ञापन

पांच घंटे की सप्लाई में पंद्रह बार हुई ट्रिपिंग

Badaun Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
उझानी(बदायूं)। शनिवार रात से रविवार तड़के तक बिजली ने नागरिकों को परेशानी में डाले रखा। सप्लाई शुरू हुई तो किलाखेड़ा मोहल्ले में रखा ट्रांसफार्मर फुंक गया। महकमा ने वैकल्पिक व्यवस्था भी की लेकिन पांच घंटे की सप्लाई में करीब 15 बार ट्रिपिंग हुई।
विज्ञापन

गर्मी के साथ ही बिजली की खपत बढ़ने से इन दिनों ओवरलोडिंग एक बड़ी समस्या साबित हो रही है। रात में लो वोल्टेज और तारों का टूटना भी आम बात हो गई है। शनिवार रात करीब नौ बजे सप्लाई शुरू हुई तो तेज धमाके के साथ किलाखेड़ा का ट्रांसफार्मर फुंक गया। मौके पर बिजली कर्मी भी पहुंचे। देर रात सप्लाई बाधित रही। बाद में महकमा ने वैकल्पिक व्यवस्था कर दी। दूसरे ट्रांसफार्मर से सप्लाई जोड़ी गई थी। इसके बाद ट्रिपिंग का ऐसा खेल शुरू हुआ जो तड़के पांच बजे तक बरकरार रहा। जेई अजय प्रताप सिंह ने बताया कि खपत बढ़ी हुई है। सबसे ज्यादा दिक्कत तार टूटने और ट्रांसफार्मरों में स्पार्किंग से आ रही है। सप्लाई शुरू होते ही उपभोक्ता पूरा लोड डाल देते हैं।
कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी
कांग्रेस के नगराध्यक्ष सिपट्टर सिंह सोलंकी ने बताया कि बिजली सप्लाई का हाल ऐसा ही रहा तो नागरिकों की आवाज का बुलंद किया जाएगा। इसे लेकर महकमा के एक्सईएन से फोन पर वार्ता की है। समाधान नहीं हुआ तो बिजली उपकेंद्र का घेराव किया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us