विज्ञापन

दहेज के लिए बीवी को पीटकर मार डाला, रिपोर्ट

Badaun Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। दहेज के नाम पर बाइक न मिलने से बौखलाए युवक ने शनिवार की मध्यरात्रि में पत्नी की पीटकर हत्या कर दी। विवाहिता की चीखपुकार सुनकर आसपास के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। दूसरे दिन रविवार को पुलिस ने विवाहिता के भाई की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।
विज्ञापन
आदर्श नगर निवासी रामपाल सिंह ने अपनी 24 वर्षीय पुत्री पुष्पा का विवाह पांच साल पूर्व थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के मोहल्ला सुंदरनगर निवासी भीकम के पुत्र सुरेंद्र के साथ किया था। पुष्पा के भाई राकेश ने बताया कि शादी के बाद से ही सुरेंद्र ने पुष्पा से अतिरिक्त दहेज स्वरूप रंगीन टेलीविजन की मांग शुरू कर दी। दो साल पूर्व राकेश ने उसे रंगीन टेलीविजन भी दिया था। आरोप है कि इसके बाद सुरेंद्र बाइक की मांग करने लगा। मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर पुष्पा के साथ आएदिन मारपीट की जाती थी।
शनिवार की रात सुरेंद्र शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और पुष्पा को पीटना शुरू कर दिया। चीखपुकार सुनकर आसपास के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए, इस दौरान सुरेंद्र ने पुष्पा पर ईंटों से भी कई प्रहार किए, इससे उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर आरोपी भाग निकला।
रात में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। दूसरे दिन रविवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिवार के लोगों को सौंपा है। रिपोर्ट में पुष्पा का लिवर और फेफड़ा फटा हुआ आया है। साथ ही पसली भी टूटी है। राकेश की तहरीर पर पुलिस ने सुरेंद्र के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर राजनीति इन खबरों पर रहेगी नजर

‘सर्जिकल स्ट्राइक डे’ मनाने पर राजनीति शुरू, थम नहीं रहा राफेल डील विवाद और मुश्किल में शिवराज सिंह चौहान समेत इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर।

21 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree