दहेज के लिए बीवी को पीटकर मार डाला, रिपोर्ट

Badaun Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं। दहेज के नाम पर बाइक न मिलने से बौखलाए युवक ने शनिवार की मध्यरात्रि में पत्नी की पीटकर हत्या कर दी। विवाहिता की चीखपुकार सुनकर आसपास के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। दूसरे दिन रविवार को पुलिस ने विवाहिता के भाई की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।
आदर्श नगर निवासी रामपाल सिंह ने अपनी 24 वर्षीय पुत्री पुष्पा का विवाह पांच साल पूर्व थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के मोहल्ला सुंदरनगर निवासी भीकम के पुत्र सुरेंद्र के साथ किया था। पुष्पा के भाई राकेश ने बताया कि शादी के बाद से ही सुरेंद्र ने पुष्पा से अतिरिक्त दहेज स्वरूप रंगीन टेलीविजन की मांग शुरू कर दी। दो साल पूर्व राकेश ने उसे रंगीन टेलीविजन भी दिया था। आरोप है कि इसके बाद सुरेंद्र बाइक की मांग करने लगा। मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर पुष्पा के साथ आएदिन मारपीट की जाती थी।
शनिवार की रात सुरेंद्र शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और पुष्पा को पीटना शुरू कर दिया। चीखपुकार सुनकर आसपास के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए, इस दौरान सुरेंद्र ने पुष्पा पर ईंटों से भी कई प्रहार किए, इससे उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर आरोपी भाग निकला।
रात में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। दूसरे दिन रविवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिवार के लोगों को सौंपा है। रिपोर्ट में पुष्पा का लिवर और फेफड़ा फटा हुआ आया है। साथ ही पसली भी टूटी है। राकेश की तहरीर पर पुलिस ने सुरेंद्र के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

Spotlight

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018