नलकूप खराब, कर्मचारियों के सामने पानी का संकट

Badaun Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं। शहर के नलकूप कॉलोनी के लोग कई साल से पाने के पानी भी समस्या से जूझ रहे हैं। वर्ष 2007-08 में यहां लगा राजकीय नलकूप संख्या 83 फेल हो चुका है लेकिन अभी तक इसकी जगह पर नए नलकूप का निर्माण नहीं कराया गया है। ऐसे में कॉलोनी के लोगों के सामने जबरदस्त पानी का संकट पैदा हो गया है। इस दिक्कत से जूझ रहे लोगों ने अधिशासी अभियंता नलकूप खंड प्रथम को पत्र सौंपा है।
कॉलोनी के बाशिंदों का कहना है कि पहले उन्हें पेयजल की सुविधा कॉलोनी में बने राजकीय नलकूप संख्या 83 से दी जाती थी। बाद में वर्ष 2007-08 में यह नलकूप खराब हो गया और बाद में इसे फेल घोषित कर दिया गया। कॉलोनी में पेयजल के लिए यह एक मात्र राजकीय नलकूप था, जिसके फेल हो जाने के साथ ही यहां पीने के पानी की दिक्कत पैदा हो गई है। यहां कुछ आवासों में हैंडपंप लगे भी हैं लेकिन वे भी जलस्तर गिर जाने के कारण पर्याप्त पानी नहीं दे पा रहे हैं। इधर, पानी की आपूर्ति न होने के कारण कर्मचारियों से मकान किराए के साथ जलकर की कटौती भी की जा रही है। कॉलोनी में रहने वाले कर्मचारी अनिल कुमार मिश्रा, राजपाल सिंह, ललतेश कुमार, कैलाश वर्मा, योगेंद्र कुमार पाल, राकेश कुमार, भरतवीर सिंह, अमृतलाल, बृजेश कुमार, सुरेश, छोटेलाल, वासुदेव, अशोक कुमार, रहमान शाह, राजीव कुमार सहित कई लोगों ने नलकूप खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता को पत्र देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

Spotlight

Related Videos

ये हैं हजारों बच्चों को अपना दूध पिलाने वाली जगत माता, फ्री में पिलाती हैं दूध

मां का दूध हर नवजात के लिए जरूरी होता है। जिन बच्चों को ये नसीब नहीं होता उनमें कुपोषण का खतरा बढ़ जाता है। 29 साल की एलिजाबेथ एंडरसन ऐसे बच्चों को फ्री में अपना दूध उपलब्ध कराती हैं...

24 जनवरी 2018