जिले में 258 बूथ अतिसंवेदनशील घोषित

Badaun Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

बदायूं। निकाय चुनाव के मद्देनजर जिले में शांति का माहौल कायम रहे, इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके तहत सभी नगर पालिका और पंचायतों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने और खुराफातियों को मुचलका पाबंद करने के साथ ही पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों को सूचीबद्ध कर लिया है। इन बूथों पर अतिरिक्त पुलिस और पीएसी बल मुस्तैद रहेगा, ताकि बूथ कैप्चरिंग और मतदान में गड़बड़ की संभावना को खत्म किया जा सके।
विज्ञापन

जिले की छह नगर पालिकाओं और 14 नगर पंचायतों में स्थानीय निकाय चुनाव में निष्पक्ष मतदान और शांति का माहौल बना रहे। इसके लिए पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से सभी थानाक्षेत्रों के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची बना ली है। इसके तहत जिले में 258 बूथों को अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। जबकि 214 बूथ संवेदनशील माने जा रहे हैं। महज 99 मतदानस्थल सामान्य घोषित किए गए हैं। एएसपी सिटी पियूष श्रीवास्ताव ने बताया कि इन मतदेयस्थलों पर पीएसपी के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथ ही मतदान वाले दिन 15 मिनट की अवधि के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट, संबंधित थानेदार, और क्षेत्राधिकारी के अलावा एक्शन मोबाइल घूमती रहेगी। बूथ के आसपास संदिग्ध व्यक्तियों की चहलकदमी पर रोक लगाई जाएगी और गड़बड़ करने वालों को लॉकअप में डाला जाएगा।
इन थानाक्षेत्रों में होगा मतदान
24 जून को होने वाला मतदान सदर कोतवाली और सिविल लाइंस थाने के अलावा कोतवाली उझानी, बिसौली, सहसवान और दातागंज इलाकों में होगा। वहीं थाना अलापुर, बिल्सी, उसहैत, फैजगंज बेहटा, इस्लामनगर, कुंवरगांव, उसावां और वजीरगंज थानाक्षेत्रों में होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us