विज्ञापन

एक खंड शिक्षा अधिकारी का दो ब्लाकों पर कब्जा

Badaun Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का दो ब्लाकों पर कब्जा है। वह जगत ब्लाक में तैनात थे। स्थानांतरण अंबियापुर ब्लाक में हुआ था, लेकिन चार्ज दिए बगैर ही दूसरे ब्लाक का चार्ज भी हथिया लिया। मामला डीएम तक पहुंचा तो उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को मौखिक आदेश दिए कि खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) जगत का कार्यभार किसी अन्य अधिकारी को दे दिया जाए और उन्हें इससे अवगत कराया जाए, पर अभी तक जगत ब्लाक का चार्ज किसी अन्य अधिकारी को नहीं दिया गया। महकमे के अफसराें ने डीएम के आदेश का पालन नहीं किया। अब आचार संहिता लगने का बहाना बनाया जा रहा है।
विज्ञापन

तत्कालीन बीएसए डॉ. ओपी राय ने 20 अप्रैल 2012 को तीन खंड शिक्षा अधिकारियों के तबादले किए थे। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी आसफपुर प्रमोद कुमार को इस्लामनगर और इस्लामनगर के खंड शिक्षा अधिकारी महजरुल इस्लाम को आसफपुर भेजा गया था। जगत ब्लाक में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी सोमनाथ विश्वकर्मा का तबादला अंबियापुर ब्लाक में किया गया था। आदेश थे कि वह अपने आवंटित विकास क्षेत्र का तीन दिन में चार्ज लेकर उन्हें अवगत कराएं। दो अधिकारियों ने तो चार्ज ग्रहण किया, लेकिन श्री विश्वकर्मा ने चार्ज नहीं छोड़ा और आवंटित ब्लाक अंबियापुर का चार्ज भी ले लिया।
यह प्रकरण डीएम के पास पहुंचा तो उन्होंने बीएसए को नौ मई को फोन पर निर्देश दिए कि सोमनाथ विश्वकर्मा से आज ही विकासखंड जगत का कार्यभार किसी अन्य खंड शिक्षा अधिकारी को हस्तानांतरित कराकर अवगत कराया जाए और कार्यभार न छोड़ने की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित की जाए। इस निर्देश पर प्रभारी बीएसए ने 19 मई को बीईओ जगत को आदेश दिए कि वह ब्लाक जगत का कार्यभार खंड शिक्षा अधिकारी दहगवां आनंद कुंवर पटेल को हस्तानांतरित कर आख्या उपलब्ध कराएं ताकि डीएम को अवगत कराया जा सके। इसके बाद बीईओ नेे चार्ज नहीं छोड़ा। दोनों ब्लाकों के कार्य बीईओ जगत के हस्ताक्षर से हो रहे हैं।
बीईओ के स्थानांतरण मेरे ज्वाइन करने से पहले हुए हैं। इस प्रकरण में सीडीओ ने आख्या मांगी है, वह भेजी जा रही है। अब आचार संहिता चल रही है। हटने के बाद बीईओ से चार्ज लिया जाएगा।-कृपाशंकर वर्मा, बीएसए

मेरा स्थानांतरण अंबियापुर ब्लाक में किया गया था, लेकिन जगत ब्लाक का चार्ज किसे दें यह नहीं बताया गया, इसलिए स्थानांतरित ब्लाक का अस्थायी चार्ज लिया है। यह प्रकरण अधिकारियों को बता दिया है, आगे जो अधिकारी आदेश करेंगे उसका पालन किया जाएगा।-सोमनाथ विश्वकर्मा, बीईओ जगत, अंबियापुर
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us