63 कालेजों को दिया नोटिस

Badaun Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

बदायूं। कक्षा नौ और 11 का रिजल्ट जिले के 63 कालेजों ने जमा नहीं किया है। इन कक्षाओं के विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार ही उनके बोर्ड परीक्षा फार्म भरे जाएंगे, कितने विद्यार्थियों के फार्म भरवाए जाएं, यह विभाग को पता नहीं लग पा रहा है। विभाग ने इन कालेजों को नोटिस जारी किए हैं। इससे कालेज प्रशासन में अफरातफरी मच गई है।
विज्ञापन

जिले में माध्यमिक और इंटर कालेजों की संख्या 196 है। इनमें कक्षा नौ और 11 पास विद्यार्थियों की संख्या लगभग 40 हजार बताई जा रही है, लेकिन इसका सही आंकड़ा विभाग के पास नहीं है। इन विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार ही बोर्ड परीक्षा के फार्म माध्यमिक शिक्षा परिषद भेजता है। यह सूचना परिषद को दस जून तक भेजी जानी थी, लेकिन 63 कालेजों ने जवाब ही नहीं दिया। बताया जाता है कि समय पर विद्यार्थियों की संख्या नहीं पहुंची तो परिषद से फार्म जारी नहीं होंगे। ऐसे में तमाम विद्यार्थियों के सामने संकट खड़ा हो सकता है।
डीआईओएस सुशीला अग्रवाल ने कहा कि जिन कालेजों ने पास विद्यार्थियों की सूचना नहीं दी है उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। उसके बाद भी लापरवाही बरती तो कालेज प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us