विज्ञापन

प्रथम वर्षगांठ पर शहर में निकली साईं की पालकी यात्रा

Badaun Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं। शहर के मोहल्ला पनबड़या स्थित श्रीसाईंनाथ महाराज के मंदिर की प्रथम वर्षगांठ के पर्व पर शनिवार को शहर में बाबा की पालकी यात्रा निकाली गई। इस दौरान तमाम साईंभक्त सड़क पर थिरकते नजर आए। शाम को यहां श्रीसाईं सेवा उत्थान समिति द्वारा बाबा की साईं संध्या में कलाकारों ने भजनों के माध्यम से परमसत्ता स्वरूप श्रीसाईं नाथ महाराज की लीलाओं का गुणगान किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
गांधी पार्क के पास स्थित मोहल्ला पनबाड़ में पिछले साल बाबा के मंदिर निर्माण के साथ ही वहां ब्रह्मांडनायक की मूर्ति भी स्थापित की गई थी। एक वर्ष पूरा होने पर शनिवार को बाबा की पालकी यात्रा निकाली गई।
मंदिर से शुरू होकर यात्रा मम्मनचौक, सुभाष चौक, हलवाई चौक, छह सड़का होती हुई गांधी पार्क स्थित शिव मंदिर पर विसर्जित हुई। इस दौरान साईं बाबा के भजनों पर भक्तों ने जमकर नृत्य किया। दोपहर को मंदिर परिसर के बाहर आयोजित भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर पुण्यलाभ कमाया। शाम को यहां साईं संध्या का आयोजन भी किया गया। जो मध्यरात्रि तक जारी रही। कार्यक्रम में डॉ. प्यारेलाल, जगदीश सरन, नरेश कुमार, कैलाश, सुधीर चंद्र झा, बब्लू, यतेंद्र गौड़, सतीश, रामकुमार दिवाकर, डॉ. सुरेंद्र कुमार, संजय कुमार, नीरज कुमार सिंह, राजीव सक्सेना, अखिलेश, मुकेश भारती, जुगल, अजय, राजीव, सावन, विक्की, सोनू, मोहित, दिनेश, पंकज, धर्मेंद्र गौड़ और रवि साहू आदि मौजूद रहे।

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

दिल्ली में पड़ोसी ने चाकू मारकर की महिला की हत्या सहित देशभर की 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - शाम 5 बजे।

17 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree