विज्ञापन

हाईस्कूल में रोहित सिंह बने रिकॉर्डधारी

Badaun Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया। शहर के द्रौपदी देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र रोहित कुमार सिंह ने 93.5 प्रतिशत अंक पाकर जिला टॉप किया। दूसरे स्थान पर शिवदेवी सरस्वती विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय के छात्र प्रदीप कुमार 93.16 फीसदी अंक पाकर रहे। तीसरे स्थान पर द्रौपदी देवी स्कूल के छात्र सूर्य प्रकाश सिंह रहे। इन्होंने 92.8 फीसदी अंक पाए हैं। हाईस्कूल परीक्षा में जिले के सभी 196 विद्यालयों से 32,739 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। इसमें 24,721 पास हुए। जिले में कुल 78.24 प्रतिशत परिणाम रहा। 31595 विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे।
विज्ञापन
परिणाम निर्धारित समय दिन में 12 बजे आना था, लेकिन आधा घंटा लेट साढ़े 12 बजे घोषित हुआ। तमाम विद्यार्थी दिन में 11 बजे से ही साइबर कैफे पर इकट्ठे हो गए। जैसे ही रिजल्ट आया तो वह झूम उठे। किसी ने परिणाम कंप्यूटर से तो किसी ने मोबाइल से जाने। स्कूलों द्वारा दी गई सूचना के अनुसार जिले में टॉप 12 विद्यार्थियों में से न्यूनतम प्रतिशत 90.2 रहा। जिले में चौथे स्थान पर शिवदेवी स्कूल के छात्र प्रेरकदीप, इसी स्कूल के सुनील और श्वेतांक ने संयुक्त रुप से 92 फीसदी अंक पाए। इसी स्कूल के छात्र सूर्य प्रताप सिंह 91.5 फीसदी अंक पाकर पांचवा, शिवांशु ने 91.37 पाकर छठे स्थान पर रहे। इसी स्कूल के छात्र वरूण यादव और द्रौपदी स्कूल के छात्र विजय प्रताप सिंह ने संयुक्त रुप से 91 फीसदी अंक पाकर सातवां स्थान हासिल किया।
एसके इंटर कालेज के छात्र ने 90.8 फीसदी अंक पाकर आठवां, केदारनाथ महिला इंटर कालेज की छात्रा मुदिता कृष्ण ने 90.6 फीसदी अंक पाकर नौवां स्थान हासिल किया। शिवदेवी स्कूल के छात्र नवनीत कश्यप 90.5 दसवें और इसी स्कूल के छात्र सिद्धार्थ मिश्र 90.33 अंक पाकर 11वें स्थान पर रहे। केदारनाथ कालेज की छात्रा शिवांगी सक्सेना ने 90.2 फीसदी अंक पाकर जिले में 12वां स्थान हासिल किया। इन सभी विद्यार्थियों को ए वन ग्रेड मिला है। सभी विद्यार्थियों ने कहा कि सफलता सच्ची लगन और कड़ी मेहनत से मिलती है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर राजनीति इन खबरों पर रहेगी नजर

‘सर्जिकल स्ट्राइक डे’ मनाने पर राजनीति शुरू, थम नहीं रहा राफेल डील विवाद और मुश्किल में शिवराज सिंह चौहान समेत इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर।

21 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree