राष्ट्रशक्ति के रुप में उभर रहे हैं युवा

Badaun Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। गायत्री शक्तिपीठ आध्यात्मिक चेतना केंद्र पर युवा जागृति अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ स्काउट संस्था के जिला ट्रेनिंग कमिश्नर संजीव कुमार शर्मा ने पौधारोपण कर किया। श्री शर्मा ने कहा कि बाधाओं को चीरकर अपना मार्ग बनाने वाली युवाशक्ति ही राष्ट्रशक्ति बनकर उभर रही है।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि देश का भविष्य युवाओं के हाथों में है। युवा जिधर चल पड़ते हैं देश भी उधर ही मुड़ता है और सृजनात्मक कार्य स्वत: होने लगेंगे। देव संस्कृति विश्वविद्यालय शांतिकुज हरिद्वार से आए पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विवेक कुमार ने कहा कि युवा शक्ति ही राष्ट्र की दिशाधारा तय करती है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्त कि बिना कभी मत रुको। सफलता निश्चित कदम चूमेगी। पर्यटन विभाग के रजनीकांत जायसवाल ने कहा कि युवा अपने उत्तदायित्वों और कर्त्तव्यों को पहचानें और समाजसेवा को आगे आएं। शांतिकुज के दीपक कुमार ने कहा कि स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण तभी संभव है जब शहरों के उजड़ उद्यानों, ग्रामीण क्षेत्रों को गोद लेकर सघन पौधारोपण अभियान चले और स्मृति उपवनों की स्थापना हो।
लक्ष्मण सिंह मीना और शक्तिपीठ परिब्राजक सतीश शर्मा ने पौधों का अभिषेक कर वेदोमंत्रोच्चारण के साथ पूजन किया। कहा कि प्रकृति का सौंदर्य और प्राणियों का जीवन पौधों को जीवंत व जागृत बनाए रखने में ही है। उन्होंने कहा कि तरु-पुत्र या तरु-मित्र बनाने का अवसर न खोएं। इस मौके पर गुड्डी वर्मा, सुमित, शिवानी, सरिता, पंकज कुमार आदि रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us