गला दबाकर की गई थी विवाहिता की हत्या

Badaun Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

दातागंज (बदायूं)। संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार को मरी विवाहिता के शव का दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में विवाहिता की मौत गला दबाने से होने की पुष्टि हुई है। इधर, दहेज हत्या के इस मामले में सभी नामजद दूसरे दिन भी फरार हैं।
विज्ञापन

विदित हो कि थाना उसावां क्षेत्र के गांव सेहा निवासी शेरसिंह के पुत्र यशवंत की शादी दो साल पूर्व कोतवाली दातागंज क्षेत्र के गांव रोहरी निवासी रामस्वरूप की पुत्री प्रवेशा से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन प्रवेशा से एक सोने की चेन, अंगूठी और एक भैंस की अतिरिक्त दहेज रूप में मांग कर रहे थे, जिसके पूरी न होने पर प्रवेशा को प्रताड़ित भी किया जाता था। अक्सर होने वाली कलह से तंग आकर पिछले दिनों विवाहिता ने मायके वालों को पूरा प्रकरण बताया। बाद में रिश्तेदारों ने भी पंचायत कर इस कलह को खत्म करने का प्रयास किया लेकिन प्रताड़ना का दौर जारी रहा।
सोमवार की दोपहर प्रवेशा की किसी ने गला दबाकर हत्या कर दी। रामस्वरूप ने इस मामले में पति और ससुर समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज करा दिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने की पुष्टि हुई। बाद में पुलिस ने शव परिवार के लोगों को सौंप दिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us