गला दबाकर की गई थी विवाहिता की हत्या

Badaun Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
दातागंज (बदायूं)। संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार को मरी विवाहिता के शव का दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में विवाहिता की मौत गला दबाने से होने की पुष्टि हुई है। इधर, दहेज हत्या के इस मामले में सभी नामजद दूसरे दिन भी फरार हैं।
विदित हो कि थाना उसावां क्षेत्र के गांव सेहा निवासी शेरसिंह के पुत्र यशवंत की शादी दो साल पूर्व कोतवाली दातागंज क्षेत्र के गांव रोहरी निवासी रामस्वरूप की पुत्री प्रवेशा से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन प्रवेशा से एक सोने की चेन, अंगूठी और एक भैंस की अतिरिक्त दहेज रूप में मांग कर रहे थे, जिसके पूरी न होने पर प्रवेशा को प्रताड़ित भी किया जाता था। अक्सर होने वाली कलह से तंग आकर पिछले दिनों विवाहिता ने मायके वालों को पूरा प्रकरण बताया। बाद में रिश्तेदारों ने भी पंचायत कर इस कलह को खत्म करने का प्रयास किया लेकिन प्रताड़ना का दौर जारी रहा।
सोमवार की दोपहर प्रवेशा की किसी ने गला दबाकर हत्या कर दी। रामस्वरूप ने इस मामले में पति और ससुर समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा दर्ज करा दिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने की पुष्टि हुई। बाद में पुलिस ने शव परिवार के लोगों को सौंप दिया।

Spotlight

Related Videos

दोपहर तक की सारी खबरों का लंच बॉक्स 24 जनवरी 2018

आप देख रहे हैं अमर उजाला टीवी का स्पेशल बुलेटिन न्यूज़ ऑवर। हर रोज जब आप अपने काम में व्यस्त होते हैं, कई जरूरी खबरें आपसे छूट जाती हैं। दोपहर के ठीक 01 बजे तब अमर उजाला टीवी आपके लिए लाता है दिन की हर बड़ी खबर सिर्फ न्यूज़ ऑवर में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls