बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

लापरवाही पर छह अधिकारियों पर डीएम की कार्रवाई

Badaun Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

बदायूं। मनरेगा सहित विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा के दौरान लापरवाही सामने आने पर डीएम ने डीआरडीए के परियोजना निदेशक, पीडब्ल्यूडी के नोडल अधिकारी, जल निगम के अधिशासी अभियंता, सीएमओ सहित छह अधिकारियों पर कार्रवाई की है। डीएम ने अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।
विज्ञापन

विकास भवन के सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान डीएम मयूर माहेश्वरी ने मनरेगा सहित अन्य विकास कार्र्यों में रुचि न दिखाने पर जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक, लोक निर्माण विभाग के नोडल अधिकारी, जल निगम के अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी है। जबकि तीन माह से नलकूपों को कनेक्शन न देने पर बिजली विभाग के नोडल अधिकारी के खिलाफ शासन को कार्रवाई के लिए लिखा है। इसके अलावा डीएम बैठक में अनुपस्थित रहने सामाजिक वानिकी प्रभाग के प्रभागीय निदेशक को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। इसी क्रम में डीएम ने प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त न होने और एएनएम के खाली पदों पर बार-बार निर्देश के बावजूद तैनाती न करने पर सीएमओ के खिलाफ शासन को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है। इसके अलावा सीडीओ सूर्यपाल गंगवार ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया कि जो बीडीओ पर अपने ब्लाक के अलावा अतिरिक्त चार्ज है, वे अपने मुख्य तैनाती वाले ब्लाक पर प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शुक्रवार और अतिरिक्त चार्ज वाले ब्लाक पर प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को आवश्यक रूप से बैठक कर कार्यों को पूरा करें। इसकी सूचना भी ब्लाक कार्यालय में पेंट से लिखवाएं। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि वे प्रत्येक दिन कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों की सूचना सुबह 10.15 बजे तक उन्हें ई मेल से उपलब्ध कराएं।


दस तक मनरेगा प्रस्ताव भेजने का निर्देश
मनरेगा से संबंधित अभी तक कई विभागों से प्रस्ताव नहीं मिले हैं, जिससे उसकी कार्ययोजना नहीं तैयार हो पा रही है। डीएम ने मनरेगा से जुड़े अधिकारियों को 10 जून तक प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us