आग से जले ढाई दर्जन घर, पांच पशु मरे

Badaun Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

सहसवान (बदायूं)। कोतवाली क्षेत्र के गांव भवानीपुर खैरू में सोमवार की दोपहर एक घर में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने 30 ग्रामीणों के घरों को चपेट में ले लिया। इससे घरों में रखा सामान, अनाज, कपड़े और नकदी जलकर राख हो गई। साथ ही पांच मवेशी भी जिंदा जल गए। सूचना मिलने के एक घंटे बाद पहुंची दमकल विभाग की टीम ने लगभग दो घंटे की मशक्कत केबाद आग पर काबू पाया। बाद में एसडीएम अभिलाष पटेल ने राजस्व विभाग की टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया है।
विज्ञापन

घटना सोमवार दोपहर लगभग एक बजे की है। गांव निवासी सीवाराम के घर में अचानक आग लग गई, इससे पहले कि गांव केलोग कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके चलते पड़ोस के छुटन्नी, जमील, यामीन, जकी मोहम्मद, गंगाराम, शकील, भूरे, नब्बी, अकील, यासीन और अफसर समेत 30 ग्रामीणों के घरों को अपनी आगोश में ले लिया। सूचना के बाद भी दमकल गाड़ी न पहुंचने पर ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन हवा का रुख तेज होने की वजह से आग बढ़ती गई। बाद में पहुंची दमकल विभाग की टीम ने लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गंगाराम के घेर में बंधी चार भैंसे और छुटन्नी की एक बकरी जिंदा जल गई।
घटना की सूचना पर एसडीएम समेत राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। भुक्तभोगियों का कहना है कि आग से लगभग 12 लाख रुपये की क्षति हुई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us