कप्तान को हटाया मंजिल सैनी होंगी जिले की एसपी

Badaun Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं/लखनऊ। शहर की लालपुल पुलिस चौकी में किशोरी से बलात्कार मामले में अब कप्तान भी नप गए हैं। पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव को बदायूं से हटाकर मुरादाबाद में पुलिस अधीक्षक रेलवे बनाया गया है। वहां तैनात रहीं मंजिल सैनी को बदायूं का एसपी बनाया गया है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों रामपुर के एक गांव से बड़े सरकार की दरगाह पर जियारत करने आई किशोरी से लालपुल पुलिस चौकी में एक रंगरूट की मौजूदगी में उसके दोस्त द्वारा दुराचार करने का आरोप लगा था। इस मामले में रंगरूट समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया था। रंगरूट को सेवा से बर्खास्त भी किया जा चुका है। इस मामले में शासन ने रविवार को कप्तान को हटाने के आदेश जारी कर दिए। उधर मथुरा के कोसीकला में दंगा भड़कने के मामले में प्रदेश सरकार ने देर रात मथुरा केडीएम संजय कुमार व कप्तान धर्मवीर को भी हटा दिया हैै। मथुरा में आईएएस आलोक तिवारी को नया डीएम और एनआर पद्मजा को नया एसएसपी बनाया गया हैै। मथुरा के एसएसपी धर्मवीर को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। पदमजा अभी तक पीएसी में आगरा में तैनात थीं।
प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश होने पर या कहीं दंगा-फसाद होने पर संबंधित जिले के कप्तान की जिम्मेदारी तय होगी और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी वजह से दोनों जिलों के कप्तानों को हटाया गया है।

Spotlight

Related Videos

मालदीव संकट की ये है असली वजह

मालदीव के हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। मलादीव इस वक्त सियासी संकट से जूझ रहा है। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गयूम ने 15 दिनों के आपातकाल की घोषणा की है।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen