बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

कप्तान को हटाया मंजिल सैनी होंगी जिले की एसपी

Badaun Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

बदायूं/लखनऊ। शहर की लालपुल पुलिस चौकी में किशोरी से बलात्कार मामले में अब कप्तान भी नप गए हैं। पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव को बदायूं से हटाकर मुरादाबाद में पुलिस अधीक्षक रेलवे बनाया गया है। वहां तैनात रहीं मंजिल सैनी को बदायूं का एसपी बनाया गया है।
विज्ञापन

गौरतलब है कि पिछले दिनों रामपुर के एक गांव से बड़े सरकार की दरगाह पर जियारत करने आई किशोरी से लालपुल पुलिस चौकी में एक रंगरूट की मौजूदगी में उसके दोस्त द्वारा दुराचार करने का आरोप लगा था। इस मामले में रंगरूट समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया था। रंगरूट को सेवा से बर्खास्त भी किया जा चुका है। इस मामले में शासन ने रविवार को कप्तान को हटाने के आदेश जारी कर दिए। उधर मथुरा के कोसीकला में दंगा भड़कने के मामले में प्रदेश सरकार ने देर रात मथुरा केडीएम संजय कुमार व कप्तान धर्मवीर को भी हटा दिया हैै। मथुरा में आईएएस आलोक तिवारी को नया डीएम और एनआर पद्मजा को नया एसएसपी बनाया गया हैै। मथुरा के एसएसपी धर्मवीर को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। पदमजा अभी तक पीएसी में आगरा में तैनात थीं।

प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश होने पर या कहीं दंगा-फसाद होने पर संबंधित जिले के कप्तान की जिम्मेदारी तय होगी और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी वजह से दोनों जिलों के कप्तानों को हटाया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us