जिले में एक हजार से अधिक लोग मुचलका पाबंद

Badaun Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
बदायूं। स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने छह नगर पालिकाओं और 14 पंचायतों से संबंधित थानों के खुराफातियों की सूची बनाना शुरू कर दी है। अभी तक एक हजार से ज्यादा ऐसे लोगों को मुचलका पाबंद किया जा चुका है, जिनसे पुलिस को शांतिभंग की आशंका है। अधिकारियों का कहना है कि दो से चार दिन में सभी खुराफाती मुचलका पाबंद कर दिए जाएंगे।
जिले में अधिकांश विवाद जमीनी और चुनावी रंजिश के हैं। ये विवाद शहर केअपेक्षा देहात क्षेत्रों में ज्यादा हैं। ये विवाद अक्सर बड़ा रूप ले लेते हैं। चूंकि 24 जून को जिले में निकाय चुनाव होना तय हुआ है, ऐसे में चुनाव के दौरान इन विवादों से घिरे लोगों और खुराफातियों की सूची पुलिस ने तैयार करना शुरू कर दी है। एसपी रतन श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक लगभग एक हजार पांच सौ लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है। इसकेबाद भी यदि ये लोग झगड़ा या कोई अन्य खुराफात करते हैं तो इनकी मुचलका राशि जब्त होने केसाथ ही जमानतियों के खिलाफ अपराधियों को संरक्षण देने की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

इन थानों की पुलिस ने की कार्रवाई
जिले की नगर पालिकाओं और पंचायतों से संबंधित थानों की पुलिस ने खुराफाती और विवादित लोगों को सूचीबद्ध किया है। ये पालिकाएं और पंचायतें सदर कोतवाली के अलावा थाना अलापुर, बिसौली, उझानी, बिल्सी, सहसवान, उसहैत, दातागंज, इस्लामनगर, कुंवरगांव, उसावां, वजीरगंज, मूसाझाग और फैजगंज बेहटा थाना शामिल हैं।

Spotlight

Related Videos

यहां हिंसक भीड़ पर पुलिस ने की फायरिंग, 10 से ज्यादा की मौत

तमिलनाडु के तुतिकोरिन में कई दिनों से चला आ रहा प्रदर्शन मंगलवार को हिंसक हो गया। प्रदर्शन के दौरान भीड़ पर पुलिस ने गोली चला दी जिसके बाद 10 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। देखिए इस हिंसक प्रदर्शन की तस्वीरें।

22 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen