पर्चा दाखिल करने को सुबह से उमड़ी भीड़

Badaun Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। निकाय चुनाव के लिए चेयरमैन और सभासद के लिए शुक्रवार को नामांकन स्थल पर भीड़ लगी रही। शनिवार को नामांकन का आखिरी दिन है। शुक्रवार को चेयरमैन के लिए 126 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। जबकि सभासद के लिए 641 ने पर्चे दाखिल किए।
विज्ञापन

निकाय चुनाव के लिए नामांकन स्थलों पर सुबह से ही काफी भीड़ रही। चेयरमैन के लिए भी उम्मीदवारों की लंबी लाइन नामांकन स्थल पर लगी रही। चेयरमैन के लिए शुक्रवार को कछला में तीन, उसहैत में 11, दातागंज में पांच, मुड़िया में चार, सखानूं में दो, इस्लामनगर में तीन, कुंवरगांव में नौ, उसावां में 12, रुदायन में नौ, वजीरगंज में एक, गुलड़िया में छह, सैदपुर में चार, अलापुर में 15, फैजगंज बेहटा में छह, ककराला में पांच, बिसौली में आठ, उझानी में चार, बिल्ली में दो, सहसवान में नौ व बदायूं में आठ उम्मीदवारों ने पर्चा जमा किए। इनके अलावा सभी जगहों से सभासद के लिए 641 लोगों ने नामांकन कराए। भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश मथुरिया ने भी शुक्रवार को नामांकन कराया।
दातागंज। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अभी तक 44 नामांकन हुए हैं। निवर्तमान चेयरमैन राजीव गुप्ता, नरेंद्र गुप्ता और गुड्डू अंसारी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कराया। राजीव गुप्ता के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेमस्वरूप पाठक, अनवीश कुमार सिंह, पूर्व विधायक महेश चंद्र गुप्ता सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहे।
बिसौली। नगर निकाय नामांकन के दौरान शुक्रवार को प्रत्याशियों ने नामांकन कराए। चेयरमैन के लिए भाजपा प्रत्याशी रेनू साहू, जिला पंचायत सदस्य महेंद्र प्रताप यादव की पत्नी स्मिता यादव सहित कई लोगों ने नामांकन कराए।
उझानी। पालिकाध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को चार नामांकन पत्र दाखिल हुए। इनमें पूर्व ब्लाक प्रमुख रत्नेश यादव, मुन्नी बेग रानीसवा और मनारेमा शामिल हैं। इससे पहले संध्या रानी भी पर्चा दाखिल कर चुकी हैं। इसी के साथ अब संख्या पांच हो गई है। सदस्य पद को अब तक 52 नामांकन पत्र दाखिल हो गए। कछला नगर पंचायत अध्यक्ष पद को रेखा, ईश्वरी और जहीला ने पर्चा जमा किया। सदस्य के लिए 21 पर्चे भरे गए। इसी संख्या 24 हो गई है।
बिल्सी। पहले चरण में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया अब अंतिम चरण में आती जा रही है। शुक्रवार को तीसरे दिन तहसील में नगर पंचायत इस्लामनगर के अध्यक्ष पद के लिए नाजिम बेगम, मुशाहिद अली, दीपेंद्र गुप्ता ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके सदस्य पद के लिए 18 लोगों ने अपने पर्चे भरे। नगर पालिका परिषद बिल्सी के अध्यक्ष पद के लिए पालिका की सीडीएस की अध्यक्ष एवं पूर्व चैयरमेन की पत्नी ज्ञानदेवी सागर और मोहल्ला संख्या आठ निवासी पूर्व पालिकाध्यक्ष के पुत्र कमल सिंह गिहार ने अपना पर्चा दाखिल किया। जबकि वार्ड सभासद के लिए 21 लोगों ने भी अपना नामांकन कराया। वहीं रुदायन नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए लक्ष्मीदेवी, शांतिदेवी, कांतीदेवी, फूलश्री, लज्जावती, सर्वेश कुमारी समेत सात लोगों ने अपना नामांकन कराया। यहां सदस्य पद के लिए 12 लोगों ने अपने पर्चे भरे है। यह जानकारी एसडीएम इंद्रेश कुमार ने दी।


चादरपोशी के बाद वसीम ने पर्चा भरा

बदायूं। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को पूर्व सभासद वसीम अहमद अंसारी ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। इससे पूर्व उन्होंने छोटे-बड़े सरकार की दरगाह पर चादरपोशी भी की। इस दौरान पूर्व विदेश मंत्री और सांसद सलीम इकबाल शेरवानी ने शहर की जनता से जाति और धर्म से उठकर जुल्म के खिलाफ लड़ने के लिए वसीम अंसारी को जिताने का आह्वान किया। प्रत्याशी वसीम ने कहा कि उन्हें हर वर्ग और जाति के लोगों को समर्थन प्राप्त है। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह, फखरे अहमद शोबी, शिशुपाल शाक्य, अच्छन खां, अनवर खां, साजिद खां, अफसर अली, डॉ. इत्तेहाद आलम और डॉ. रईस अहमद आदि शामिल थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us