छात्र अध्यापन कार्य निष्ठा से करे

Badaun Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
एनएमएसएनदास कॉलेज में इग्नू बीएड कार्यशाला का दूसरा दिन
बदायूं। एनएमएसएनदास कॉलेज में इग्नू बीएड कार्यशाला के तीसरे दिन प्रशिक्षुओं द्वारा दूसरे दिवस की कार्यशाला रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। डॉ. मनवीर सिंह ने कहा कि हर छात्र अध्यापक कार्यशाला में अपना कार्य पूरे मन एवं निष्ठा से करें। इससे उनके नैतिक, सामाजिक मूल्यों में वृद्धि होगी, झिझक दूर होगी। सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने को कहा।
कार्यशाला के प्रथम सत्र में रामगोपाल ने विभिन्न संसाधनों के रूप में विद्यालय प्रबंधन समिति एवं शिक्षक तकनीकों पर विशेष चर्चा की। छात्र अध्यापकों के दस-दस के ग्रुप बनाकर विद्यालय शिक्षण बिंदुओं पर विशेष चर्चा की गई। इसमें प्रत्येक छात्र अध्यापक विभिन्न संसाधनों के रूप में भूमिका के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। दूसरे सत्र में प्राचार्य डॉ. वीके शर्मा ने हिंदी व्याकरण विषय से संबंधित सुंदरज्ञान एवं अनुशासन पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने आपसी सदभाव, प्रेम स्नेह एवं अनुशासन व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।
तीसरे एवं चौथे सत्र में अंकुर शंखधार ने स्कूल बजट, रखरखाव, पुस्तकालय प्रबंधन के बारे में जानकारी दी। राजवीर सिंह ने सत्रीय कार्य, शिक्षक और विद्यालय पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस मौके पर जुबैर उल जाहिर, डॉ. मगेंद्रपाल सिंह, जीन, पूरनमल मौर्य, मुकर्रम, फरहा जेबा, नीलम, नेहा रस्तोगी, संजीव, योगेंद्रपाल सिंह, जुबैर अहमद आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

यूपी में एनकाउंटर जारी, नोएडा में पुलिस ने दबोचा एक बदमाश

सोमवार को ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एनकाउंटर किया जिसमें एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस बदमाश के साथी की तलाश में जुटी हुई है। पकड़े गए बदमाश को गोली लगी है जिसका इलाज चल रहा है।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen