विज्ञापन

छात्र अध्यापन कार्य निष्ठा से करे

Badaun Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
एनएमएसएनदास कॉलेज में इग्नू बीएड कार्यशाला का दूसरा दिन
विज्ञापन
विज्ञापन
बदायूं। एनएमएसएनदास कॉलेज में इग्नू बीएड कार्यशाला के तीसरे दिन प्रशिक्षुओं द्वारा दूसरे दिवस की कार्यशाला रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। डॉ. मनवीर सिंह ने कहा कि हर छात्र अध्यापक कार्यशाला में अपना कार्य पूरे मन एवं निष्ठा से करें। इससे उनके नैतिक, सामाजिक मूल्यों में वृद्धि होगी, झिझक दूर होगी। सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने को कहा।
कार्यशाला के प्रथम सत्र में रामगोपाल ने विभिन्न संसाधनों के रूप में विद्यालय प्रबंधन समिति एवं शिक्षक तकनीकों पर विशेष चर्चा की। छात्र अध्यापकों के दस-दस के ग्रुप बनाकर विद्यालय शिक्षण बिंदुओं पर विशेष चर्चा की गई। इसमें प्रत्येक छात्र अध्यापक विभिन्न संसाधनों के रूप में भूमिका के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। दूसरे सत्र में प्राचार्य डॉ. वीके शर्मा ने हिंदी व्याकरण विषय से संबंधित सुंदरज्ञान एवं अनुशासन पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने आपसी सदभाव, प्रेम स्नेह एवं अनुशासन व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।
तीसरे एवं चौथे सत्र में अंकुर शंखधार ने स्कूल बजट, रखरखाव, पुस्तकालय प्रबंधन के बारे में जानकारी दी। राजवीर सिंह ने सत्रीय कार्य, शिक्षक और विद्यालय पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस मौके पर जुबैर उल जाहिर, डॉ. मगेंद्रपाल सिंह, जीन, पूरनमल मौर्य, मुकर्रम, फरहा जेबा, नीलम, नेहा रस्तोगी, संजीव, योगेंद्रपाल सिंह, जुबैर अहमद आदि मौजूद रहे।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढे़र

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को भी तीन अलग अलग जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया,तो शोपियां में भी एक आतंकी ढे़र।

22 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree