विज्ञापन

मुरादाबाद, चंदौसी का गिरोह लूट रहा है बैंक

Badaun Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
पीएनबी की ओरछी शाखा में चोरी की घटना में पकड़े गए गिरोह केसदस्य ने कबूले कई राज
विज्ञापन
विज्ञापन
कस्बा इस्लामनगर का रहने वाला है गिरोह का सरगना
बदायूं/बिसौली। जिले की बैंकों में हो रही लूटपाट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का नाम प्रकाश में आ गया है। यह गिरोह मुरादाबाद और चंदौसी का है। गिरोह का सरगना कस्बा इस्लामनगर का रहने वाला है। इसका खुलासा तब हुआ जब पिछले दिनों पंजाब नेशनल बैंक की ओरछी शाखा में हुई चोरी के बाद पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। दोनों बदमाशों ने पुलिस के सामने गिरोह के सरगना का नाम भी खोला है, साथ ही गिरोह के सदस्यों की संख्या की जानकारी भी दी है। पुलिस अब सरगना की तलाश में जुट गई है।
बीती 13 अप्रैल को थाना मुजरिया क्षेत्र में सर्वयूपी ग्रामीण बैंक की कौल्हाई शाखा से बदमाशों ने दिनदहाड़े 2.86 लाख रुपये की लूटपाट की थी। वहीं 21 मई की रात बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक की कछला शाखा में लगी एटीएम मशीन काटकर 5.30 लाख रुपये उड़ा दिए थे। इसके अगले दिन 22 मई को बदमाशों ने पीएनबी की ओरछी शाखा पर धावा बोलकर वहां रखी तिजोरी काटने का प्रयास किया। तिजोरी न कटने पर बदमाश बैंक में रखा इंवर्टर और स्टेबलाइजर लेकर भाग निकले। इस घटना का थाना फैजगंज बेहटा पुलिस ने तीसरे दिन पर्दाफाश करते हुए मक्खन निवासी गांव गुलड़िया थाना कुढ़फतेहगढ़, मुरादाबाद को गिरफ्तार किया था। उसकेपास से चोरी गया इंवर्टर भी बरामद हुआ।
पूछताछ में मक्खन ने पुलिस को गिरोह के सरगना का नाम बताया है। सरगना कस्बा इस्लामनगर का रहने वाला है। इसने गिरोह के साथियों की मदद से मुरादाबाद, चंदौसी, बुलंदशहर और गाजियाबाद में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया। इन थानों में उसके खिलाफ लूटपाट, अवैध हथियार रखने समेत 10 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा उसके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की जा चुकी है।
00000
गिरोह में शामिल हैं 15 सदस्य
इस्लामनगर में रहने वाले सरगना ने अपने गिरोह में लगभग 15 सदस्य जोड़ लिए हैं। इनमें अधिकतर चंदौसी और मुरादाबाद के हैं। गिरोह के पास तिजोरी काटने के लिए गैस कटर और खिड़कियां तोड़ने के यंत्र हैं। ओरछी में बैंक की तिजोरी काटने में इन्हीं यंत्रों को उपयोग में लाया गया था। इस गिरोह ने मुरादाबाद केकस्बा बनियाठेर स्थित एक निजी बैंक पर धावा बोला था और वहां रखी तिजोरी काटकर लगभग दो लाख रुपये उड़ा दिए थे।
0000
ये रहे हथियार
इस गिरोह के पास एक सिंगल बेरल और दो डबल बेरल बंदूकों के अलावा आधा दर्जन पिस्टल हैं। सिंगल बेरल बंदूक लूटी हुई है। गिरोह का गिरफ्तार सदस्य मक्खन खिड़की काटने में माहिर है। एसओ फैजगंज बेहटा गंगा सिंह यादव ने बताया कि मक्खन उसके कुछ रिश्तेदार भी इसी गिरोह केसदस्य हैं। सीओ बिसौली अनिल झा ने बताया कि इस व्यक्ति की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी होने पर कछला में एटीएम लूटकांड समेत कई बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश होने की उम्मीद है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

अब मुफ्त में नहीं दिखाई देंगे DTH के चैनल्स, हर महीने खर्च करनी होगी दोगुनी कीमत

1 जनवरी से आपका टीवी देखना और महंगा हो जाएगा। दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि ट्राई ने केबल चैनलों के शुल्क में काफी बढ़ोतरी कर दी है।

18 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree