बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

प्रसूताओं को नहीं मिल रहा जेेएसवाई का लाभ

Badaun Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहसवान और पीएचसी वजीरगंज पर नहीं है रकम
विज्ञापन

महकमे के खाते में हैं लाखों रुपये, पर नहीं भेजे जा रहे
बदायूं। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) की जननी सुरक्षा योजना (जेएसवाई) का लाभ प्रसूताओं को नहीं मिल रहा है। वह 1400-1400 की रकम पाने के लिए कार्यालय के चक्कर काट रहीं हैं। बताया जाता है कि रकम स्वास्थ्य महकमे के खाते में जमा है, पर ग्रामीण इलाकों के केंद्रों पर नहीं भेजा जा रहा है।
विदित हो कि जेएसवाई का लाभ प्रसूताओं को उन्हें बेड पर दिया जाना निर्धारित है, लेकिन इसका लाभ महीनों तक नहीं मिलता है। यही कारण है कि प्रसूताओं के परिवारीजन अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं। जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसवान और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वजीरगंज से जेएसवाई के लिए रकम की मांग की गई है। यहां रकम न पहुंचने के कारण प्रसूता और परिवारीजनों को चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जिला मुख्यालय आए शेखूपुर निवासी रमेश, श्याम सिंह का कहना है कि कई दिन से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन पत्नी को जेएसवाई का लाभ अब तक नहीं मिला है। रकम न होने की बात कहकर भगा दिया जाता है। यही हाल ग्रामीण इलाकों के स्वास्थ्य केंद्रों पर है। वहां भी प्रसूताओं को लाभ नहीं मिल रहा है।

सीएमओ डॉ. सुखबीर सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्रों पर रकम है, जिनकी डिमांड आएगी वह भेजी जाएगी। रकम मुख्यालय से प्राप्त हो गई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us