शहर कोतवाल, लालपुल चौकी का स्टाफ सस्पेंड

Badaun Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
पुलिस चौकी में किशोरी से बलात्कार का मामला
आईजी बरेली जोन ने किया घटनास्थल का मुआयना
अधिकारियों और पीरजादे से ली जानकारी
बदायूं। शहर की लालपुल पुलिस चौकी में रामपुर की एक किशोरी से बलात्कार के मामले में लापरवाही पर शहर कोतवाल और लालपुल चौकी के पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया गया है। मंगलवार को बरेली जोन के आईजी ने मौका मुआयना करने के बाद यह कार्रवाई की।
रविवार की रात बड़े सरकार की दरगाह में जियारत करने रामपुर के एक गांव से अपने रिश्तेदार के साथ आई किशोरी ने आरोप लगाया था कि लालपुल पुलिस चौकी में रंगरूट सुमित की मौजूदगी में उसके दोस्त शहर के ब्राह्मपुर निवासी गोपाल ने उसके साथ बलात्कार किया। सोमवार की सुबह एसपी ने किशोरी को दरगाह से कोतवाली में लाने वाले आरोपी दो सिपाहियों औसाफ अली, माजिद हुसैन, रंगरूट सुमित को निलंबित करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा। बलात्कार के आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।
आईजी देवेंद्र सिंह चौहान मंगलवार को बदायूं पहुंचे। उन्होंने एसपी के साथ पहले लालपुल पुलिस चौकी के उस कमरे का जायजा लिया, जहां यह कांड हुआ था। फिर बड़े सरकार की दरगाह के पीरजादे और अन्य लोगों से घटना की जानकारी ली। आईजी ने चौकी में बलात्कार की घटना को खेदजनक बताया। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि कोतवाल अमृतलाल के गनर को घटना की जानकारी थी, फिर भी कोतवाल ने इस पर कदम नहीं उठाया। इसी लापरवाही में उन्हें निलंबित किया गया है। पुलिस चौकी में शेष बचे दो सिपाही सर्वेश और जमादार सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है।

Spotlight

Related Videos

कांग्रेस नेता ने दफ्तर और अधिकारी पर छिड़का पेट्रोल, कहा, जला दूंगा तुझे!

कांग्रेस के एक नेता की दबंगई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कांग्रेस नेता सरकारी दफ्तर में घुसकर पेट्रोल छिड़क रहा है। नेता ने अधिकारी पर भी पेट्रोल छिड़का और फिर दफ्तर के साथ ही आग लगा देने की धमकी भी दी।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen