बारहवीं में प्रिया रही जिला टॉपर

Badaun Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
फिर लड़कों को लड़कियों ने पीछे छोड़ा
विज्ञापन

मदर ऐथीना स्कूल की साइंस वर्ग की है छात्रा, इसी स्कूल के राघव दूसरे और सूरज रहे तीसरे स्थान पर
ब्लूमिंगडेल स्कूल की मानसी गुप्ता ने कॉमर्स वर्ग में 90.6 फीसदी अंक पाकर जिले में प्रथम स्थान पाया
सभी पांच स्कूलों के 333 विद्यार्थियों में से 31 को मिली असफलता
बदायूं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) बारहवीं के परिणाम घोषित हो गए। जिले में मदर ऐथीना स्कूल की छात्रा प्रिया मलिक ने साइंस वर्ग से 93.2 प्रतिशत अंक पाकर जिला टॉप किया। दूसरे स्थान पर इसी स्कूल के छात्र राघव माहेश्वरी 92.6 फीसदी अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे स्थान पर इसी स्कूल के सूरज गुप्ता ने 92 प्रतिशत अंक पाए। कॉमर्स वर्ग में ब्लूमिंगडेल स्कूल की छात्रा मानसी गुप्ता ने 90.6 फीसदी अंक पाकर जिले में प्रथम स्थान पाया। इस स्कूल का रिजल्ट भी शत-प्रतिशत रहा। जिले में सभी पांच स्कूलों के 333 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें 31 फेल हुए।
सीबीएसई के परिणाम पूर्वाह्न 11 बजे आना था, लेकिन घोषणा समय से पूर्व दिन में साढ़े दस बजे ही हो गई। विद्यार्थी दिनभर कंप्यूटर से जुड़े रहे। किसी ने इंटरनेट से तो किसी ने एसएमएस प्रक्रिया के जरिया परिणाम जाने। साइबर कैफे पर भी भीड़ रही। शहर के ब्लूमिंगडेल स्कूल के 52 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे। रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा। मदर ऐथीना स्कूल के 138 विद्यार्थियों में से 125 को सफलता मिली। 12 फेल हुए और एक विद्यार्थी परीक्षा में गैर हाजिर रहा। महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के 75 विद्यार्थी शामिल हुए। इसमें 16 विद्यार्थियों को कंपार्टमेंट मिला।
इसी तरह फ्लोरेंस नाइटिंगेल स्कूल के 47 विद्यार्थियों में से 17 पास हुए और इतने ही फेल हुए। 11 विद्यार्थियों को कंपार्टमेंट मिला और दो गैर हाजिर रहे। बीआरबी स्कूल के 21 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। इसमें दो विद्यार्थियों को असफलता मिली। बाकी सभी पास हुए। इस तरह 333 विद्यार्थियों में से 31 विद्यार्थी फेल हुए, तीन गैर हाजिर और 27 को कंपार्टमेंट मिला। इस बार परीक्षा में टॉपर लड़कियां रहीं। वहीं कुल प्रतिशत छात्र-छात्राओं का बराबर रहा। रिजल्ट पाकर विद्यार्थी खुशी से झूम उठे। सभी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के अलावा स्कूल स्टाफ को दिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us