बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

जिले के आठ जूनियर स्कूल हो गए हायर सेकेंड्री

Badaun Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले के आठ जूनियर स्कूल हायर सेकेंड्री हो गए। इन विद्यालयों में अतिरिक्त कक्षा कक्ष बनेंगे। प्रधानाचार्य समेत पूरे स्टाफ की तैनाती होगी। पिछले सात तीन जूनियर हाईस्कूल उच्चीकृत किए गए थे। जिनका संचालन हो गया है। इन विद्यालयों में कक्षा नौ और दस की क्लास लगेंगी।

विदित हो कि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत हर पांच किमी के दायरे में हाईस्कूल और सात किमी के दायरे में इंटर कालेज बनने हैं। जूनियर हाईस्कूल को उच्चीकृत किया जाना है। आश्रम पद्धति वाले स्कूल भी उच्चीकृत किए जाने हैं। इसके अलावा सहायता प्राप्त विद्यालयों को अतिरिक्त सुविधाएं दी जाएंगी। इसी के मद्देनजर इस साल आठ जूनियर हाईस्कूल को उच्चीकृत किया गया है।

उच्चीकृत स्कूलों में ब्लाक इस्लामनगर का उच्च प्राथमिक स्कूल मामूरगंज, जगत ब्लाक का जगत, खुनक, सालारपुर ब्लाक का अरसिस, सिलहरी, समरेर का हसीगंज, उसावां का भुंडी और वजीरगंज ब्लाक का उच्च प्राथमिक स्कूल सोही शामिल है। डीआईओएस सुशीला अग्रवाल का कहना है कि उच्चीकृत विद्यालयों में कक्षा नौ और दस लगेंगी। अतिरिक्त कक्षा कक्ष के अलावा स्टाफ की भी तैनाती की जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X