लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   ›   आग से दो दर्जन घर जले, सामान राख

आग से दो दर्जन घर जले, सामान राख

Badaun Updated Sun, 20 May 2012 12:00 PM IST
कादरचौक (बदायूं)। शनिवार की दोपहर एक घर में लगी आग ने कुछ देर में ही विकराल रूप धारण कर लिया। इससे 16 ग्रामीणों के घरों में रखा सामान जलकर राख हो गया। इसके अलावा गांव बादुल्लागंज में भी आठ लोगों के घर जले हैं। तहसीलदार राजमणि मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर भुक्तभोगियों को देवीय आपदा राहत कोष के चेक वितरित किए हैं।

घटना दोपहर लगभग एक बजे की है। गांव बबूल नगला में किसी ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी थी। ढेर से उठी चिंगारी गांव निवासी प्रेमपाल के छप्परनुमा घर में आ गिरी। इससे वहां आग लग गई। इससे पहले कि गांव केलोग कुछ समझ पाते आग ने पड़ोसी बलवंत, सुखपाल, नेत्रपाल, रमेश, किशनलाल और राधेश्याम समेत 16 लोगों के घरों को चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने निजी नलकूप चलाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस दौरान लगभग एक घंटे बाद दमकल गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक घरों में रखा अनाज, नकदी और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो चुका था। भुक्तभोगियों का कहना है कि आग से चार लाख रुपये की क्षति हुई है।

इसके बाद दोपहर तीन बजे गांव बादुल्लागंज में भी आग लग गई। इससे गांव निवासी प्रताप सिंह, सत्यपाल, दयाराम, कृपाल, अशोक और राजकुमार समेत आठ लोगों के घरों में रखा सामान जल गया। प्रताप सिंह ने बताया कि आग से उनके 25 हजार रुपये और पुत्र निर्मला के गहने भी जल गए।
इंसेट बॉक्स-----------
नौ बीघा रकबे में यूकेलिप्टिस जला
उझानी। कोतवाली क्षेत्र के गांव देवरमई निवासी नत्थू का बाग गांव के समीप है। बाग में यूकेलिप्टिस के सैकड़ों पेड़ हैं। शनिवार पूर्वाह्न लगभग 11 बजे बाग में अचानक लपटें उठने लगीं। यह देख गांव से लोग मौके की ओर दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग बुझाने के प्रयास नाकाम रहे। कोतवाली फोन कर दमकल बुलाने को भी सूचना भेजी गई। दमकल के पहुंचने पर ही आग पर काबू पाया जा सका। बाग स्वामी ने बताया कि आग किसी व्यक्ति ने लगाई है। इससे छोटे-बड़े करीब पांच सौ पेड़ जले हैं।


आग लगने से हजारों का नुकसान
अलापुर (बदायूं)। नगर के वार्ड नंबर-दो निवासी मंगली शर्मा के मकान में शनिवार दोपहर आग लग गई, जिससे घर के अंदर एक कमरे में रखा अनाज और भूसा पूरी तरह जल गया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया जा सका। घर के लोगों ने बताया कि आग से हजारों का नुकसान हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00