'My Result Plus

निरीक्षण के दौरान उजागर हुई क्रय केंद्रों की बदइंतजामी

Badaun Updated Sun, 20 May 2012 12:00 PM IST
बदायूं। एडीएम वित्त एवं राजस्व के निरीक्षण में गेहूं क्रय केंद्रों की खामियां उजागर हो गई। कई जगह खरीद बंद मिली तो कई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, जिनके खिलाफ वेतन कटौती की कार्रवाई हुई है।
एडीएम वित्त एवं राजस्व ने नवीन मंडी उझानी एसएफसी क्रय केंद्र और विपणन शाखा पर भंडारण की समस्या सामने आई। दातागंज नवीन मंडी में विपणन शाखा के गेहूं क्रय केंद्र के निरीक्षण में विपणन निरीक्षक/ केंद्र प्रभारी नरेंद्र सिंह अनुपस्थित मिले। साथ ही गेहूं खरीद का काम भी तीन दिन से बंद मिला। एडीएम ने नरेंद्र सिंह का तीन दिन का वेतन काटने व विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया। साधन सहकारी समिति, समरेर में निरीक्षण के दौरान सचिव / केंद्र प्रभारी ताहिर हुसैन अनुपस्थित मिला। क्रय केंद्र पर भी ताला लगा हुआ पाया गया। समरेर के विपणन शाखा गेहूं क्रय केंद्र पर मिले किसानों ने एडीएम को बताया कि तीन दिन से तौल बंद है। इस पर केंद्र प्रभारी मनोज कुमार का तीन दिन का वेतन काटने व विभागीय कार्रवाई का निर्देश एडीएम ने डिप्टी आरएमओ को दिया। डहरपुरकलां में साधन सहकारी समिति के गेहूं क्रय केंद पर केंद्र प्रभारी शैलेश कुमार अनुपस्थिति मिले। इस पर एडीएम ने सहायक निबंधक, सहकारी समितियों को केंद्र प्रभारी पर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया।

Spotlight

Related Videos

यूपी में नहीं थम रहे दुष्कर्म, चार लड़कियों के बाप ने किया 11 साल की भतीजी का रेप

यूपी में बच्चियों के साथ रेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार कन्नौज जिले के विशनुगढ़ इलाके में एक छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

22 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen