निरीक्षण के दौरान उजागर हुई क्रय केंद्रों की बदइंतजामी

Badaun Updated Sun, 20 May 2012 12:00 PM IST
बदायूं। एडीएम वित्त एवं राजस्व के निरीक्षण में गेहूं क्रय केंद्रों की खामियां उजागर हो गई। कई जगह खरीद बंद मिली तो कई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, जिनके खिलाफ वेतन कटौती की कार्रवाई हुई है।
एडीएम वित्त एवं राजस्व ने नवीन मंडी उझानी एसएफसी क्रय केंद्र और विपणन शाखा पर भंडारण की समस्या सामने आई। दातागंज नवीन मंडी में विपणन शाखा के गेहूं क्रय केंद्र के निरीक्षण में विपणन निरीक्षक/ केंद्र प्रभारी नरेंद्र सिंह अनुपस्थित मिले। साथ ही गेहूं खरीद का काम भी तीन दिन से बंद मिला। एडीएम ने नरेंद्र सिंह का तीन दिन का वेतन काटने व विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया। साधन सहकारी समिति, समरेर में निरीक्षण के दौरान सचिव / केंद्र प्रभारी ताहिर हुसैन अनुपस्थित मिला। क्रय केंद्र पर भी ताला लगा हुआ पाया गया। समरेर के विपणन शाखा गेहूं क्रय केंद्र पर मिले किसानों ने एडीएम को बताया कि तीन दिन से तौल बंद है। इस पर केंद्र प्रभारी मनोज कुमार का तीन दिन का वेतन काटने व विभागीय कार्रवाई का निर्देश एडीएम ने डिप्टी आरएमओ को दिया। डहरपुरकलां में साधन सहकारी समिति के गेहूं क्रय केंद पर केंद्र प्रभारी शैलेश कुमार अनुपस्थिति मिले। इस पर एडीएम ने सहायक निबंधक, सहकारी समितियों को केंद्र प्रभारी पर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया।

Spotlight

Related Videos

काशी संघ समागम में पड़ोसी देशों को मिली कड़ी चेतावनी

रविवार को वाराणसी के संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समागम कार्यक्रम हुआ। संघ समागम में 25 हजार से ज्यादा स्वयंसेवकों ने शक्ति प्रदर्शन किया।

19 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen