जिले की पुलिस को मिलेंगे नए हथियार

Badaun Updated Fri, 18 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। यदि सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही जिले की पुलिस को नए असलहे मिल जाएंगे। असलहे मिलने से रिवाल्वरधारी दरोगा अब हैंडगन से लैस होंगे। इसके अलावा एसएलआर (सेल्फ लोडेड राइफल) और कुछ आधुनिक हथियार भी मिलेंगे। इसके लिए पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। नए हथियारों के आने के बाद अपराधियों को पकड़ने और उन पर काबू करने में पुलिस को अधिक सहूलियत होगी।
विज्ञापन

जिले के विभिन्न थानों में तैनात कई दरोगा ऐसे हैं, जिनके पास रिवाल्वर है। इसके अलावा महकमे के वरिष्ठ अधिकारियों की सुरक्षा दस्ते में शामिल सिपाहियों के पास एके 47 हैं। हालांकि एके 47 भी उम्दा हथियारों की श्रेणी में शुमार है लेकिन अब इस दस्ते में कुछ सिपाही एसएलआर से भी लैस होंगे।
पिछले दिनों पुलिस हेडक्वार्टर इलाहबाद द्वारा जिले की पुलिस के पास मौजूद हथियारों की स्थिति और आवश्यकता का लेखा जोखा मांगा गया था। इसके तहत जिले से हैंडगन, एसएलआर के अलावा अन्य आधुनिक हथियार मांगे गए हैं। इस प्रस्ताव में लगभग 40 हैंडगन और इतनी ही एसएलआर का विवरण दर्ज है। शेष आधुनिक हथियार मांगे गए हैं। कुल मिलाकर नए हथियारों की संख्या लगभग डेढ़ सौ रहेगी। आरआई केके सिंह चौहान ने बताया कि प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है। आगे की कार्रवाई मुख्यालय से होगी। नए और आधुनिक हथियार मिलने से पुलिस की ताकत और बढ़ जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us