बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

निशान लगाने के विरोध में उतरे व्यापारी

Badaun Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। शहर में अपनी सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी के चिन्हीकरण के विरोध में व्यापारी लामबंद हो गए हैं। पश्चिमी उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने लालपुल चौराहे पर सभा की। इसके बाद व्यापारियों ने जुलूस निकाला और पीडब्ल्यूडी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन किया और वहां एडीएम को ज्ञापन सौंपा।
विज्ञापन

बता दें कि पीडब्ल्यूडी ने लालपुल से नवादा तक अतिक्रमण हटाने के लिए सड़क के दोनों तरफ लाल निशान लगाए थे। चिन्हीकरण के विरोध में लालपुल पर हुई सभा में व्यापार मंडल के प्रदेश युवा अध्यक्ष प्रदीप भारद्वाज ने कहा कि लालपुल चौराहे के व्यापारियों ने पिछले पांच साल पहले जो डर झेला था, उसे वह दोबारा बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले अतिक्रमण में कई व्यापारियों की दुकान और लोगों के मकान जद में आए गए, जिनका अभी तक सरकार ने उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने जिस सड़क पर निशान लगाए हैं, वह काफी चौड़ी है और दोनों तरफ फुटपाथ भी है। श्री भारद्वाज ने आरोप लगाया कि कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व्यापारियों को बेरोजगार और बेघर करना चाहती है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों का शोषण अब बर्दाश्त नहीं होगा। इसी मांग को लेकर व्यापारियों ने प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन किया। एडीएम को ज्ञापन देकर व्यापारियों के हित में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई न करने की मांग की। इस मौके पर नगर अध्यक्ष आमोद गुप्ता, नजाकत अहमद, शिवकुमार, भगवान सिंह, अशोक साहू, लक्ष्मी नारायण, शानू गद्दी, पवन साहू, वासुदेव, नत्थूलाल, भगवानदास, महेश, नत्थूलाल, सोहनलाल सहित कई लोग मौजूद रहे।


अतिक्रमण को लेकर पूर्व चेयरमैन ने दिए सुझाव
नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन ओमप्रकाश माथुरिया ने अतिक्रमण न हटाए जाने के संबंध में प्रशासन को कुछ सुझाव दिए हैं। उनका कहना है मुख्य बाजार नेहरु चौक से लेकर टिकटगंज तक सड़क चौड़ी है। दुकानदार अगर नाली छोड़ दें और सड़क पर वाहन न खड़े करें तो जाम की दिक्कत खत्म हो सकती है। इसी तरह मढ़ई चौक से रजी चौक तक, घंटाघर से रेलवे स्टेशन तक, छह सड़का से आर्यसमाज चौक सहित कई सड़कों पर ऐसा करने से राहगीरों को काफी राहत मिलेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us