विज्ञापन

अतिक्रमण से निजात को मुहिम तेज

Badaun Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने शहर में अपनी सड़कों से अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू कर दी है। जिसके तहत नवादा से लालपुर से पीडब्ल्यूडी की टीम ने सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण को चिह्नित किया है। यहां अतिक्रमणकारियों को सोमवार तक का समय दिया गया है। उधर, पीडब्ल्यूडी की इस कार्रवाई से शहरभर में हड़कंप मच गया है।
विज्ञापन
शहर में पीडब्ल्यूडी की कई सड़कें हैं। इनके दोनों ओर जबरदस्त स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण फैला हुआ है, ऐसे में इन सड़कों पर अक्सर जाम लगा रहता है। महकमा ने शहर की अपनी सड़कों पर अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू कर दी है। शनिवार को विभाग के सहायक अभियंता विजय कुमार ने अवर अभियंता हरी प्रसाद और सूबे सिंह के साथ नवादा पहुंचे। इसके बाद विभाग की टीम ने सड़क के दोनों ओर फैले अतिक्रमण का चिन्हित करने का काम शुरू किया। पीडब्ल्यूडी की इस कार्रवाई से वहां खासा हड़कंप मच गया। टीम ने करीब डेढ़ किलोमीटर तक अभियान चलाकर लालपुल तक निशान लगाए। अतिक्रमण की जद में आने वाले लोगों को सोमवार तक का समय दिया गया है कि वे खुद ही अतिक्रमण हटा लें, नहीं तो विभाग अपने स्तर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा।

पीडब्ल्यूडी की इन सड़कों की हालत भी खराब
पीडब्ल्यूडी की नवादा से पुरानी चुंगी, इंदिरा चौक, रेलवे क्रासिंग से अलापुर रोड पर भी काफी अतिक्रमण हैं, जिससे यहां दिनभर जाम की हालत बनी रहती हैं। हालांकि विभाग का कहना है कि वह अपनी सभी सड़कों पर अतिक्रमण चिन्हित कर हटाएगा।

नगर पालिका को नहीं आया अभी होश
अतिक्रमण तो शहर के हर सड़क और गली में जबरदस्त फैला हुआ है। पीडब्ल्यूडी ने तो अतिक्रमण को चिन्हित करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है लेकिन नगर पालिका को अभी भी होश नहीं आया है। जबकि शहर में उसकी ही ज्यादातर सड़कें हैं। बड़ा बाजार, सब्जी मंडी, हलवाई चौक, छह सड़का, बाबूराम मार्केट सहित शहर के कई इलाकों में जबरदस्त अतिक्रमण हैं।

बरसात से पहले नाले न खुले तो होगी दिक्कत
बरसात का मौसम के कुछ ही माह बाकी है। जबकि शहर के कई बड़े नालों पर लोगों ने पक्के चबूतरे व अन्य निर्माण कार्य रखे हैं, जिससे उनकी सफाई नहीं हो पाने से चोक हैं। शहर में गद्दीचौक, कैलाश टॉकीज, ब्राह्मपुर, आर्य समाज, सहवाजपुर, गिरधाटोला सहित कई जगहों पर जबदस्त जलभराव हो जाता है।

डीएम के निर्देश हैं, पीडब्ल्यूडी अपनी सभी सड़कों पर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा। चिन्हिकरण शुरू हो चुका है।
एसके आर्य, अधीशासी अभियंता, प्रांतीय खंड, पीडब्ल्यूडी

रात में अभियान, हटाया अतिक्रमण

बदायूं। सिटी मजिस्ट्रेट जमीर आलम ने यहां शनिवार की रात शहर के रोडवेज बस स्टैंड के पास, लाबेला चौक, वाटर वाक्स, एसके कॉलेज स्टेशन रोड सहित कई स्थानों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान प्रशासनिक टीम ने सड़क के दोनों ओर लगे होर्डिंग्स और खोखे हटाने की कार्रवाई की, जिससे शहर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। रात में प्रशासन के अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाना चर्चा का विषय बना रहा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

सत्ता का सेमीफाइनलः क्या कहती हैं जयपुर की महिलाएं?

सत्ता के सेमीफाइनल का चुनावी रथ राजस्थान के जयपुर पहुंचा। यहां हमने जाने आधी आबादी के अहम मुद्दे जानने की कोशिश की। आइए जानते हैं क्या हैं वो मुद्दे। क्या नेताओं की लिस्ट में शामिल हो पाएंगी महिलाओं की ये परेशानियां।

16 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree