धूमधाम से मनाई शिव-पार्वती स्थापना वर्षगांठ

Badaun Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
बदायूं। स्थानीय बिरुआबाड़ी मंदिर में भगवान शिव-पार्वती स्थापना की अठारहवीं वर्षगांठ को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। भंडारे में पहुंचकर बड़ी संख्या में लोगों शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया।
कार्यक्रम में यज्ञ का आयोजन पंडित उपेंद्र उपाध्याय ने कराया। यज्ञ के पश्चात उन्होंने शिव-पार्वती की महिला का विस्तार से वर्णन किया, जिसे वहां उपस्थित लोगों ने बड़े ही श्रद्घाभाव से सुना। यज्ञ के अंत में ओम नम: शिवाय के जाप की 108 आहूतियां दी गईं। यज्ञ के बाद आरती और ब्रह्मभोज का आयोजन हुआ, जिसमें 101 ब्राह्मणों को भोजन कराया गया। इसके बाद भंडारे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। भंडारा आयोजन में हरिकृपा सेवा समिति के विष्णुदेव चांडक्य, वेदभानु आर्य, राजेंद्र वैश्य, मुनीश आर्य, रमेश गुप्ता व कृष्णदेव चांडक्य आदि का विशेष सहयोग रहा। यज्ञ में प्रमुख रूप से पूर्व नगर विधायक महेश चंद्र गुप्ता व उनकी पत्नी विमला गुप्ता के साथ ही मंजू गुप्ता, विष्णु देव चांडक्य, मनीषा चांडक्य, गजेंद्र शाक्य, रीता शाक्य मौजूद रहे। कार्यक्रम आयोजन में गजेंद्र वैश्य, विष्णुदेव चांडक्य, राजेंद्र वैश्य, अजय वैश्य, प्रेम वैश्य, वेदभानु आर्य, वेदवीर आर्य, निशांत वैश्य, अमित देव चांडक्य, डॉ इंद्रप्रकाश आर्य, ओमप्रकाश मथुरिया, सत्यसागर रस्तोगी, निशांत वैश्य सहित कई लोगों का विशेष सहयोग रहा।

Spotlight

Related Videos

सुनिए BSP से गठबंधन को लेकर क्या बोले SP नेता आजम खान

रई पहुंचे यूपी के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मांस बिक्री, बसपा से गठबंधन से लेकर इन्वेस्टर्स समिट और लोकसभा उपचुनाव पर पत्रकारों के सवाल का जवाब भी दिया।

22 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen