विज्ञापन

धूमधाम से मनाई शिव-पार्वती स्थापना वर्षगांठ

Badaun Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
बदायूं। स्थानीय बिरुआबाड़ी मंदिर में भगवान शिव-पार्वती स्थापना की अठारहवीं वर्षगांठ को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। भंडारे में पहुंचकर बड़ी संख्या में लोगों शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
कार्यक्रम में यज्ञ का आयोजन पंडित उपेंद्र उपाध्याय ने कराया। यज्ञ के पश्चात उन्होंने शिव-पार्वती की महिला का विस्तार से वर्णन किया, जिसे वहां उपस्थित लोगों ने बड़े ही श्रद्घाभाव से सुना। यज्ञ के अंत में ओम नम: शिवाय के जाप की 108 आहूतियां दी गईं। यज्ञ के बाद आरती और ब्रह्मभोज का आयोजन हुआ, जिसमें 101 ब्राह्मणों को भोजन कराया गया। इसके बाद भंडारे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। भंडारा आयोजन में हरिकृपा सेवा समिति के विष्णुदेव चांडक्य, वेदभानु आर्य, राजेंद्र वैश्य, मुनीश आर्य, रमेश गुप्ता व कृष्णदेव चांडक्य आदि का विशेष सहयोग रहा। यज्ञ में प्रमुख रूप से पूर्व नगर विधायक महेश चंद्र गुप्ता व उनकी पत्नी विमला गुप्ता के साथ ही मंजू गुप्ता, विष्णु देव चांडक्य, मनीषा चांडक्य, गजेंद्र शाक्य, रीता शाक्य मौजूद रहे। कार्यक्रम आयोजन में गजेंद्र वैश्य, विष्णुदेव चांडक्य, राजेंद्र वैश्य, अजय वैश्य, प्रेम वैश्य, वेदभानु आर्य, वेदवीर आर्य, निशांत वैश्य, अमित देव चांडक्य, डॉ इंद्रप्रकाश आर्य, ओमप्रकाश मथुरिया, सत्यसागर रस्तोगी, निशांत वैश्य सहित कई लोगों का विशेष सहयोग रहा।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जम्मू में रह रहे मुस्लिमों के लेकर महबूबा मुफ्ती ने कह दी ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने प्रशासन पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि जम्मू में मुसलमानों को खुले आम धमकाया जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि जम्मू में रह रहे मुसलमानों को 1947 से हालात पैदा करने की धमकी दी जा रही है।

21 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree