विज्ञापन

दरोगा सहित चार पर भ्रष्टाचार की रिपोर्ट

Badaun Updated Wed, 09 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। सिपाहियों द्वारा युवक को पीटकर अधमरा करने के मामले में मंगलवार की रात एसपी रतन श्रीवास्तव के निर्देश पर कोतवाली उझानी में कछला चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश गुप्ता व दो सिपाही और सत्यभान समेत चार लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार, दलित उत्पीड़न और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
विज्ञापन

विदित हो कि कोतवाली उझानी क्षेत्र के गांव भवानीपुर निवासी दलित बलवंत के पुत्र विजेंद्र का बीती दो मई को गांव के ही सत्यभान से झगड़ा हो गया था। बाद में कछला चौकी पर तैनात सिपाही रजनेश और प्रदीप ने गांव पहुंचकर विजेेंद्र को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया था। पिटाई से विजेंद्र की आंत फट गई थी।
इस मामले की जांच एसपी ने सीओ उझानी एमएस राणा को सौंपी थी। मंगलवार को सीओ ने बलवंत के बयान दर्ज किए। इसमें बलवंत ने सीओ को बताया कि सिपाहियों ने सत्यभान से रिश्वत लेकर विजेंद्र की पिटाई की थी। घटना की तहरीर देने पर दरोगा वेद प्रकाश गुप्ता ने कोरे कागज पर बलवंत के हस्ताक्षर करवा लिए थे।
देर रात एसपी के निर्देश पर दरोगा, दोनों सिपाहियों और सत्यभान के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम, धोखाधड़ी करने और दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज हो गया। एसपी सिटी पियूष श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के बाद निलंबन किया जा सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us